लाल किले से बोले प्रधानमंत्री मोदी: राक्षसी कृत्य करने वालों को किया जाए दंडित

लाल किले से बोले प्रधानमंत्री मोदी: राक्षसी कृत्य करने वालों को किया जाए दंडित

प्रेषित समय :09:04:34 AM / Thu, Aug 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारत आज अपनी आजादी का 78वीं वर्षगांठ मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त 2024 की सुबह करीब 7.30 बजे लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहरा. उसके बाद पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से अपना संबोधन दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, "आज यहां पर वो नौजवान बैठे हैं, जिन्होंने ओलंपिक में भारत का परचम लहराया है. मैं देश के एथलीटों को भारत की तरफ से बधाई देता हूं. आने वाले दिनों में भारत का एक दल पेरिस पैरालंपिक खेलों में जाएगा. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. भारत में जी20 का आयोजन हुआ. कई शहरों में 200 से ज्यादा इवेंट आयोजित किए गए. इसने दिखाया है कि भारत के पास बड़े से बड़े इवेंट को आयोजित करने की ताकत है, इसलिए हमारा सपना है कि 2036 में होने वाला ओलंपिक हमारे यहां आयोजित हो. इसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "मैंने सपना देखा है कि 2047 विकसित भारत के सपने में सामान्य मानवीय की जिंदगी में सरकार की दखल कम हो. जहां सरकार की जरूरत हो वहां अभाव न हो और सरकार का बिना कारण प्रभाव भी न हो." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, "पेरिस समझौते के तहत जो लक्ष्य तय किए गए थे. उसे पूरा करने वाला जी20 देशों में सिर्फ एक ही देश है, वो है भारत. 2030 तक रेलवे को नेट जीरो एमिशन करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग बढ़ रही है. पीएम सूर्य योजना से लोगों को व्हीकल चार्ज करना आसान हो गया है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "पहले डिफेंस बजट बाहर से हथियार खरीदने में खत्म हो जाता था. आज हम रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहे हैं. आज रक्षा उपकरण निर्माण में हमारी अपनी पहचान है. भारत डिफेंस मैन्युफेक्चरिंग हब के रूप में उभर रहा है." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि, "महिला आधारित विकास के मॉडल पर काम किया गया है. इनोवेशन से लेकर आंत्नप्रन्योरशिप समेत हर सेक्टर में महिलाओं के कदम बढ़ते जा रहे हैं. महिलाएं सिर्फ भागीदारी नहीं बढ़ा रही हैं, बल्कि नेतृत्व कर रही हैं. हमारी सेना, नौसेना, वायुसेना और स्पेस सेक्टर में महिलाओं का दम-खम देखा जा रहा है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से इशारों ही इशारों में कोलकाता में हुए महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर कांड का भी जिक्र किया और इस मामले में सख्त एक्शन लेने की मांग की. पीएम मोदी ने कहा कि, "महिलाओं के खिलाफ राक्षसी कृत्य करने वालों को जल्द से जल्द दंडित किया जाना चाहिए."

पीएम मोदी ने कहा कि, "महिलाओं के खिलाफ अपराधों की जल्द से जल्द जांच हो, राक्षसी काम करने वाले लोगों को जल्द से जल्द कड़ी सजा हो. समाज में विश्वास पैसा करने के लिए ये जरूरी है. महिलाओं पर अत्याचार की जब घटनाएं होती हैं तो उसकी बहुत ज्यादा चर्चा होती है. मगर जब ऐसा करने वाले राक्षसी व्यक्ति को सजा होती है तो इसकी खबर कोने में नजर आती है. इस पर चर्चा नहीं होती है. अब समय की मांग है कि ऐसा करने वाले दोषियों की भी व्यापक चर्चा हो ताकि ऐसा पाप करने वालों को भी डर हो कि उन्हें फांसी पर लटकना पड़ेगा. मुझे लगता है कि ये डर पैदा करना जरूरी है."

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी वायनाड पुहंचे, लैंड स्लाइड प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

MP: इंदौर में पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा बोले, अब पीएम मोदी के बंगले में भी घुसेगी जनता, बांग्लादेश में अत्याचार बढऩे पर ऐसा ही हुआ है

पीएम मोदी विनेश फोगाट की खबर सुन टेंशन में, आईओए चीफ पीटी उषा को दिया यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी