3 हजार से ज्यादा एमपी के डॉक्टर हड़ताल पर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत कई जिलों में प्रदर्शन, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

3 हजार से ज्यादा एमपी के डॉक्टर हड़ताल पर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत कई जिलों में प्रदर्शन, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

प्रेषित समय :16:46:21 PM / Fri, Aug 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल/जबलपुर. कोलकाता में 8 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के विरोध में देशभर में डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी है. भोपाल में एम्स के बाद हमीदिया अस्पताल के 250 से ज्यादा जूनियर डॉक्टर्स ने भी गुरुवार रात 12 बजे से काम बंद कर दिया है. इंदौर में भी जूनियर डॉक्टर्स आज इमरजेंसी केस ही देखेंगे. वहीं जबलपुर, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, रतलाम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य डॉक्टर हड़ताल के समर्थन में बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे हैं.

हड़ताल की वजह से ज्यादातर सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बिगड़ने लगी है. इलाज के लिए मरीजों की लाइनें लग रही हैं. पैथोलॉजी टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं. परिजन भी परेशान हो रहे हैं.

इधर, डॉक्टरों की हड़ताल का मामला जबलपुर हाईकोर्ट पहुंच गया. जनहित याचिका में डॉक्टरों की हड़ताल को गलत बताया गया है. कोर्ट आज ही याचिका पर सुनवाई करेगा.

मेडिकल इंटर्न को ड्यूटी पर लेने की तैयारी

भोपाल में हड़ताल से निपटने गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) की डीन डॉ. कविता एन सिंह ने सभी डॉक्टर्स की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं. 24 घंटे ड्यूटी पर रहने के आदेश भी जारी किए हैं. साथ ही मेडिकल टीचर्स को इमरजेंसी, ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर, वार्ड में तैनात करने के निर्देश सभी डिपार्टमेंट के प्रमुखों को दिए गए हैं. जरूरत पड़ने पर मेडिकल इंटर्न को भी तैनात करने के लिए कहा गया है. सभी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर्स से इस पर अमल की रिपोर्ट भी मांगी है.

डॉक्टरों की हड़ताल का मामला हाईकोर्ट पहुंचा

मध्यप्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल का मामला जबलपुर हाईकोर्ट पहुंच गया है. आवश्यक सेवाएं ठप कर हड़ताल पर जाने के मामले को लेकर जनहित याचिका लगाई है. इसमें आज ही सुनवाई होगी. नरसिंहपुर के याचिकाकर्ता अंशुल तिवारी ने कहा है कि मध्य प्रदेश से कोलकाता की घटना का कोई लेना-देना नहीं है फिर भी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता पुलिस ने हिंसा के आरोपियों की तस्वीर जारी की, लोगों से जानकारी देने की अपील करी

कोलकाता: 6 घंटे की पड़ताल के बाद अस्पताल से निकली CBI टीम, फिर हो गई हिंसा

कोलकाता : सरकारी हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी, रेप, फिर हत्या:आंख-मुंह, प्राइवेट पार्ट से खून बहा, गर्दन टूटी

रील बनाने के लिए महिला ने कोलकाता एयरपोर्ट पर ही दीपिका के गाने पर किया डांस

आईपीएल: तीसरी बार चैंपियन बनी कोलकाता नाइट राइडर्स, हैदराबाद को आठ विकेट से हराया