कोलकाता : सरकारी हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी, रेप, फिर हत्या:आंख-मुंह, प्राइवेट पार्ट से खून बहा, गर्दन टूटी

कोलकाता : सरकारी हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी, रेप, फिर हत्या:आंख-मुंह, प्राइवेट पार्ट से खून बहा, गर्दन टूटी

प्रेषित समय :15:09:13 PM / Sat, Aug 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सरकारी हॉस्पिटल (आरजी कर मेडिकल कॉलेज) में शुक्रवार को पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर की डेड बॉडी मिली. शुरुआती जांच में पता चला है कि रेप के बाद ट्रेनी डॉक्टर की हत्या की गई है. महिला के आंख, मुंह और प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था. साथ ही उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ, रिंग फिंगर और होठों पर भी चोटें हैं.

कोलकाता पुलिस के अनुसार मामला सुसाइड का नहीं है. रेप के बाद हत्या हुई है. ट्रेनी डॉक्टर की गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई मिली है. ऐसा लगता है कि गला घोंटकर हत्या की गई है.
घटना के बाद मेडिकल स्टूडेंट्स, भाजपा, कांग्रेस और वाम दलों ने अस्पताल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा- मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा. दोषी को फांसी की सजा देने की मांग करेंगे. सीबीआई जांच से कोई ऐतराज नहीं है.

डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा- 24 घंटे में एक्शन हो, वर्ना मेडिकल सेवाएं रोकेंगे

फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को घटना को लेकर चि_ी लिखी है. उन्होंने कहा कि 24 घंटे में एक्शन नहीं लिया गया तो मामला और बढ़ेगा. मेडिकल सेवाएं भी बंद कर दी जाएगी.

पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी बनाई

कोलकाता पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) बनाई है. पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर संजय नाम के एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुरली धर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि भारतीय न्याय संहिता की सेक्शन 103 (1) और 64 के तहत केस दर्ज किया है. यह रेप और हत्या का मामला है. हम पारदर्शी तरीके से जांच कर रहे हैं.

पिता का आरोप- बेटी की रेप के बाद हत्या की

ट्रेनी डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट की क्कत्र स्टूडेंट थी. गुरुवार (8 अगस्त) की रात ड्यूटी कर रही थी. पिता का आरोप है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उनकी बेटी के साथ रेप के बाद हत्या की गई है. अब सच्चाई को छिपाने की कोशिश की जा रही है.

प्रिंसिपल बोले- जांच के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संदीन घोष ने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि महिला के साथ क्या हुआ. हम जांच को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं.

सरकारी अधिकारी बोले- 2 दिन में रिपोर्ट आएगी

मेडिकल एजुकेशन डॉयरेक्टर डॉ. कौस्तव नायक ने बताया कि नेचुरल डेथ नहीं है. जांच चल रही है. 1-2 दिन के भीतर डिटेल्ड रिपोर्ट आएगी. उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत आये बांग्लादेशी सांसद का कोलकाता में मिला शव, 9 दिनों से थे लापता, हत्या का शक

पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी एक हुई, विधानसभा में सर्वसम्मति से कराया गया पास, यह है मामला

पश्चिम बंगाल में जीवन की एक ज्वलंत तस्वीर पेश करती है 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल'

पश्चिम बंगाल: यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली राजभवन की महिला पहुंची सुप्रीम कोर्ट

पश्चिम बंगाल के दो नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ पर ग्रहण, राजभवन-सरकार के बीच खींचतान

पश्चिम बंगाल में तूफान के बाद आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल: भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने घर छोड़ा, नतीजों के बाद हिंसा का खौफ