उप्र: में साबरमती एक्सप्रेस दुर्घटना की शिकार; 22 डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित

उप्र: में साबरमती एक्सप्रेस दुर्घटना की शिकार; 22 डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित

प्रेषित समय :09:06:01 AM / Sat, Aug 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कानपुर. उत्तर प्रदेश में कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में ट्रेन नंबर 19168 यानी साबरमती एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. घटनास्थल से किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. इंडियन रेलवे के मुताबिक, यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए बसें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. 

ड्राइवर के अनुसार, प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बोल्डर इंजन से टकराया था, जिसके कारण इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना के बाद इंडियन रेलवे ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. उत्तर मध्य रेलवे के अनुसार, शनिवार तड़के वाराणसी जंक्शन और अहमदाबाद के बीच चलने वाली साबरमती एक्सप्रेस 19168 एक बोल्डर से टकराने के बाद पटरी से उतर गई. हादसा कानपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ, जब ट्रेन झांसी जा रही थी. ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है. हालांकि, ऐहतियातन घटनास्थल पर दमकल गाड़ियां और एंबुलेंस भेजी गईं. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, रेलवे यात्रियों को दूसरे स्टेशन तक ले जाने के लिए बस की व्यवस्था की गई, जहां से यात्रियों को दूसरी ट्रेन से आगे भेजा जाएगा.

7 ट्रेनें रद्द, 3 के रूट डायवर्ट
रेलवे के अनुसार, हादसे की वजह से सात ट्रेन रद्द कर दी गई हैं, जबकि तीन के मार्ग में बदलाव किया गया है. त्रिपाठी ने बताया कि यात्रियों को बस से कानपुर सेंट्रल स्टेशन भेजा गया है, जहां से उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘इसके अलावा, आठ डिब्बों वाली एक मेमू ट्रेन को कानपुर से दुर्घटनास्थल के लिए रवाना किया गया, ताकि यात्रियों को कानपुर लाकर उन्हें उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की जा सके.’ हादसे के बाद रेलवे ने यात्रियों और उनके परिजनों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News : नर्मदा, अंबिकापुर एक्सप्रेस सहित 46 ट्रेनें रद्द, दमोह एवं उमरिया स्टेशन में मेगा ब्लाक, 12 दिन बंद रहेगी लाइन

Rail News: सितंबर तक जबलपुर रेल मंडल में ये 13 ट्रेनें रहेंगी रद्द, यह है कारण, देखिये लिस्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने बर्खास्त ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर को दी बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक