छत्तीसगढ़ : रेल मंत्रालय ने बचेली-गढ़चिरौली वाया बीजापुर रेल लाइन सर्वे को दी हरी झंडी

छत्तीसगढ़ : रेल मंत्रालय ने बचेली-गढ़चिरौली वाया बीजापुर रेल लाइन सर्वे को दी हरी झंडी

प्रेषित समय :17:03:59 PM / Sun, Aug 18th, 2024
Reporter : अभिमनोज
Whatsapp Channel

जगदलपुर. बस्तर सांसद महेश कश्यप की मेहनत का असर दिखाई देने लगा है. बस्तर के मुद्दों को दिल्ली तक पहुंचाने वाले सांसद के प्रयासों को केंद्र से हरी झंडी मिलना प्रारंभ हो गयी है. विगत दिनों दिल्ली में बस्तर सांसद महेश कश्यप ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव सहित अन्य मंत्रियों से मुलाकात की थी. रेलमंत्री को बस्तर के कई विषयों को लेकर सांसद ने ज्ञापन भी दिया था.

 कश्यप के विषयों को गम्भीरता से लेते हुए रेल मंत्रालय ने दक्षिण बस्तर को रेल लाइन से जोडऩे के लिए हरी झंडी दे दिया है अब सुदूर आदिवासी जिला बीजापुर भी रेलवे लाइन से जुड़ेगा. केंद्र सरकार द्वारा कोरबा से अंबिकापुर रेलवे लाइन को भी मंज़ूरी मिली है, प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के फ़ायदे साफ़ नजऱ आ रहे हैं. अब बीजापुर भी तेज़ी से विकास की पटरी पर दौड़ेगा.
रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ में दो नई रेलवे लाइनों को मंज़ूरी दी है. इनमें से एक नई रेलवे लाइन महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से छत्तीसगढ़ के बचेली तक, जो बीजापुर से होकर गुजऱेगी, 490 किलोमीटर की होगी. दूसरी 180 किलोमीटर की रेलवे लाइन कोरबा से अंबिकापुर के बीच शुरू होगी, जिसके सर्वे और डीपीआर निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 16.75 करोड़ रुपये की राशि मंज़ूर की है, बस्तर संभाग को मिले केंद्र से इस सौगात के लिए बस्तर सांसद महेश कश्यप ने केंद्र सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया है. 

कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष किरण देव एवम कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप सहित अन्य मंत्री व नेताओं के द्वारा भी छत्तीसगढ़ सहित बस्तर के विकास व रेल लाइन के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को समय समय पर अवगत कराया गया है. केंद्र में बैठी नरेंद्र मोदी की सरकार ने जनता के हित मे लगातार कार्य किया है. 

नई रेल लाईन अब बस्तर के एक छोर से महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, ओडिसा राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ेगी. दूसरे राज्यो से कनेक्टिविटी अच्छी होने पर क्षेत्र का विकास भी तेजी से बढ़ेगा, छत्तीसगढ़ के विकास के लिए गंभीरता से सोचने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री के प्रति बस्तर सांसद ने आभार व्यक्त किया है, राज्य सरकार व भाजपा प्रदेश हाईकमान का भी सांसद कश्यप ने धन्यवाद ज्ञापित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, 1 की मौत, 12 से अधिक घायल

छत्तीसगढ़ में शुरू होने जा रही देश की पहली लिथियम माइन, राज्य को मिलेगी औद्योगिक क्षेत्र में एक नई दिशा

अब छत्तीसगढ़ से सीधे जुड़ जाएगा अयोध्या, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात

छत्तीसगढ़ में जॉब स्कैम : साहब-नेताओं ने बेटे-बेटियों, बहू को बनाया कलेक्टर-एसपी, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर