छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, 1 की मौत, 12 से अधिक घायल

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, 1 की मौत, 12 से अधिक घायल

प्रेषित समय :16:53:42 PM / Mon, Aug 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण सड़क हादसा हुआ है. भोरमदेव मंदिर से दर्शन कर पिकअप वाहन में लौट रहे लोग सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए. ग्राम हरमो के पास सरोदा मार्ग पर वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे मैदान पर जा पलटा. इससे एक 11 साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए, जिसमें चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जाता है कि बेमेतरा जिला के ग्राम किरकी के महिला, बच्ची समेत 20-22 लोग रविवार की सुबह दर्शन के लिए भोरमदेव पहुंचे थे. पूजा अर्चना व दर्शन के बाद दोपहर करीब 3 बजे पिकअप वाहन से ही ग्राम छपरी की ओर से सरोदा जलाशय की ओर घूमने लिए निकले. लेकिन ग्राम हरमो के पास मोड़ पर वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे से नीचे मैदान पर जा पलटा. इससे 11 वर्ष की वैष्णवी पिता सुरेन्द्र साहू वाहन की नीचे ही दब गई, जबकि अधिकतर लोग एक-दूसरे पर जा गिरे.

बच्चे और महिलाओं को अधिक चोटें आयी. काफी मशक्कत के बाद बच्ची को निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. रोते बिलखते बच्चों की आवाज सुनकर राहगिर रुके और पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दिए. घायल हुए 12 लोगों को डायल 112 और संजीवनी 108 की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसमें चार लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व ही पिकअप के पलटने से 19 लोगों को चिताएं एक साथ जली थी. यह दृश्य लोगों और पुलिस प्रशासन के आंखों से ओझल हो चुका है शायद इसलिए ही लोग मालवाहकों में ही सवारी कर रहे हैं और पुलिस प्रशासन उन्हें रोक भी नहीं रही है. शायद और हादसों के इंतजार में है. तभी तो इस लापरवाही के चलते आए दिन इस तरह की सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं जानें जा रहीं हैं बावजूद सुधार का प्रयास का नहीं हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब छत्तीसगढ़ से सीधे जुड़ जाएगा अयोध्या, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात

छत्तीसगढ़ में जॉब स्कैम : साहब-नेताओं ने बेटे-बेटियों, बहू को बनाया कलेक्टर-एसपी, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

छत्तीसगढ़ में 5 बैगा आदिवासियों की मौत, मचा हंगामा, पूर्व सीएम बघेल पीड़ितों के परिवार से मिलने पहुंचे

छत्तीसगढ़ के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 17 जिलों में सामान्य से कम बारिश

छत्तीसगढ़ का अग्निवीर जयपुर से लापता, अधिकारियों ने परिजनों से कहा दीवार फांदकर भाग गया, नहीं मिलेगी डिटेल