पाकिस्तान में भारी बारिश से जबर्दस्त तबाही, 20 लोगों की मौत, कुल आंकड़ा 215 पहुंचा

पाकिस्तान में भारी बारिश से जबर्दस्त तबाही, 20 लोगों की मौत

प्रेषित समय :18:09:53 PM / Tue, Aug 20th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में मानसून से संबंधित घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई है. अब तक मरने वालों की संख्या 215 हो गई है.

एनडीएमए ने एक रिपोर्ट में कहा कि पिछले 24 घंटों में बारिश से होने वाली दुर्घटनाओं और बाढ़ के कारण कुल 43 लोग घायल हुए हैं. जुलाई में शुरू हुए मानसून के मौसम में घायल होने वालों की संख्या 405 हो गई है. सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि मृतकों में 108 बच्चे और 32 महिलाएं शामिल हैं. 86 मौतों के साथ पूर्वी पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित रहा. इसके बाद उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र और दक्षिणी सिंध प्रांत में 65 और 37 मौतें हुई हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में 18 लोग मारे गए. उधर पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में पांच लोग मारे गए और उत्तरी गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में मानसून से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. एनडीएमए ने यह भी कहा कि देश में मानसून के मौसम में 448 पशुधन की मौत हो गई, जबकि 2,575 घर और 31 पुल क्षतिग्रस्त हो गए. रिपोर्ट के अनुसार, देश में काबुल, सिंधु और झेलम नदियों के जलग्रहण क्षेत्रों में अगले 48 घंटों में मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश हो सकती है.

सरकार ने चिकित्सा सेवा और राहत के लिए कुल 86 शिविर स्थापित किए हैं. इन शिविरों में अब तक 4,102 लोगों को सहायता मिल चुकी है. पाकिस्तान में मानसून का मौसम सितंबर तक चलता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका से 31 'हंटर-किलर' ड्रोन लेगा भारत, चीन-पाकिस्तान नजर रखेगा

पेरिस ओलंपिक: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पाकिस्तान के अरशद नदीम के नाम गोल्ड

जम्मू कश्मीर : पुलिसवाले पाकिस्तानी आतंकियों के लिए कर रहे थे काम, 6 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

पाकिस्तान में शिया-सुन्नी के बीच संघर्ष, 6 दिन में 49 की मौत, 200 से ज्यादा घायल, यह है मामला

जम्मू-काश्मीर: कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक जवान शहीद, पाकिस्तानी सेना करा रही थी घुसपैठ, एक आंतकवादी भी मारा गया