महाराष्ट्र : बच्चियों के यौन शोषण पर संजय राउत ने शिंदे सरकार को घेरा, सुप्रिया सुले का विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र : बच्चियों के यौन शोषण पर संजय राउत ने शिंदे सरकार को घेरा, सुप्रिया सुले का विरोध प्रदर्शन

प्रेषित समय :14:31:09 PM / Wed, Aug 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

 मुंबई. महाराष्ट्र में बदलापुर के एक स्कूल में बच्चियों के कथित यौन उत्पीडऩ के मामले में अब जबरदस्त बवाल शुरू हो गया है. यह मामला अब राजनीतिक रुख ले चुका है. शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सुरक्षा के मामले में महाराष्ट्र सरकार को घेरा. संजय राउत ने इस घटना को एक घिनौना अपराध बताया. इसके साथ ही बदलापुर नहीं जाने पर उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी घेरा. राकांपा-एसपी नेती सुप्रिया सुले ने इस घटना के विरोध में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अपराध बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में खासकर महिलाओं के साथ अपराधों की संख्या में वृद्धि हुई है.

संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र में और क्या हो सकता है? बलात्कार के खिलाफ सार्वजनिक रोष है. पीडि़ता को सुरक्षा देने के लिए, न्याय मांगने के लिए जो लोग सड़क पर उतरे हैं और आप (महाराष्ट्र सरकार) उनके खिलाफ मामले दर्ज करते हो? यह क्यों हुआ? जिस संस्था में हुआ वो किसकी है? लोग सड़क पर इसलिए बैठे हैं, क्योंकि पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी. पुलिस पर किसका दबाव था? मुख्यमंत्री से मेरा सवाल है कि वे बदलापुर क्यों नहीं गए? कोलकाता में जो हुआ आप (एकनाथ शिंदे) उस पर बोलते हो लेकिन महाराष्ट्र में उससे भी घिनौना अपराध दो बच्चियों के साथ हुआ है, लोग सड़क पर बैठे हैं.

राकांपा-एसपी नेता सुप्रिया सुले ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी और राज्य की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. सुप्रिया सुले ने कहा, महाराष्ट्र में अपराध बढ़ गया है. यह मैं नहीं कह रही हूं. यह सरकार का डाटा बटा रहा है. चाहे वह पोर्श मामला हो या पिर ड्रग्स मामला. महाराष्ट्र में महिलाओं के के खिलाफ अपराध ज्यादा बढ़ गया है. बदलापुर की घटना संवेदनशील है. जिस तरह से इसे नजरअंदाज किया जा रहा है, वह दर्दनीय है. जब लोग सड़कों पर आए, तब सरकार जागी. 

क्या है पूरा मामला? 

गौरतलब है कि 17 अगस्त को पुलिस ने इस मामले में स्कूल के अटेंडेंट को गिरफ्तार किया था. शख्स पर किंडरगार्टन में पढ़ रहीं तीन और चार साल की दो बच्चियों से उत्पीडऩ का आरोप था. बच्चियों के परिजनों की तरफ से दी गई शिकायत के मुताबिक, अटेंडेंट ने लड़कियों का स्कूल के टॉयलेट में ही उत्पीडऩ किया था. लड़कियों ने इस घटना के बारे में अपने माता-पिता को बताया था. इसके बाद मामले में शिकायत दर्ज हुई और आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराओं में केस दर्ज हुआ. उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना पर स्कूल के प्रबंधन ने सोमवार को बयान जारी किया और कहा कि उसने प्रिंसिपल के साथ, एक क्लास टीचर और महिला अटेंडेंट को भी निलंबित कर दिया है. घटना को लेकर स्कूल की तरफ से माफी भी मांगी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में बीजेपी को हारने का डर, इसलिए चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं : संजय राउत

महाराष्ट्र: अजित पवार ने एनडीए से रास्ता किया अलग, निकाय चुनाव अकेले लडऩे का लिया निर्णय

महाराष्ट्र : लाड़ला भाई योजना में बेरोजगार लड़कों को मिलेंगे हर महीने 10 हजार रुपए, सरकार का ऐलान

महाराष्ट्र : नवी मुंबई में एक्सप्रेस-वे पर बस दुर्घटनाग्रस्त, पांच की मौत, 49 घायल

महाराष्ट्र : हिंगोली में 4.5 तीव्रता का आया भूकंप, मची अफरातफरी, कोई हताहत नहीं