#MoodOfTheNation पूर्व प्रधानमंत्रियों को अपमानित करनेवाले सर्वे पर गोदी मीडिया को शर्म क्यों नहीं आती?

#MoodOfTheNation पूर्व प्रधानमंत्रियों को अपमानित करनेवाले सर्वे पर गोदी मीडिया को शर्म क्यों नहीं आती?

प्रेषित समय :08:47:30 AM / Fri, Aug 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी


कोई माने या नहीं माने, वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगैर किसी अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि के गोदी मीडिया के दम पर जो कर दिखाया है, उसके मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ही नहीं, अटल बिहारी वाजपेयी, मनमोहन सिंह आदि कोई भी पूर्व प्रधानमंत्री 70 साल में कुछ खास नहीं कर पाए हैं?

जी हां, आज तक का- देश का मिजाज बेशर्म सर्वे तो यही कहता है! आजादी के 75 वर्ष में देश के महान प्रधानमंत्रियों को अपमानित करनेवाला यह सर्वे बताता है कि- कौन अब तक देश का बेहतरीन प्रधानमंत्री है? सवाल के जवाब में 52 प्रतिशत समर्थन के साथ वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे पहले नंबर पर हैं!

बगैर किसी अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि के सर्वे में अव्वल आनेवाले और बगैर निमंत्रण पाकिस्तान जानेवाले नरेंद्र मोदी के मुकाबले दुनिया की परवाह किए बगैर परमाणु परीक्षण करवानेवाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी 12 प्रतिशत समर्थन के साथ दूसरे नंबर पर हैं, तो पाकिस्तान के दो टूकड़े करवानेवाली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 10 प्रतिशत समर्थन के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं, जबकि देश को अर्थ संकट में डालनेवाले नरेंद्र मोदी के मुकाबले अर्थ संकट से उबारनेवाले मनमोहन सिंह 12 प्रतिशत के साथ अटल बिहारी के साथ दूसरे नंबर पर हैं?
दुनिया के इतिहास में नाम दर्ज करनेवाले जवाहरलाल नेहरू मात्र 5 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर हैं?

इस बेशर्म सर्वे की हद यह है कि- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी, मनमोहन सिंह और जवाहरलाल नेहरू, इन चारों का प्रतिशत जोड़ लें तब भी.... नरेंद्र मोदी से आगे नहीं निकल सकते हैं? मतलब- ये चारों मिलकर भी मोदीजी की बराबरी नहीं कर सकते हैं! 

सबसे मजेदार बात यह है कि यही नरेंद्र मोदी जब तीन लाख से ज्यादा वोट से जीते तब 47 प्रतिशत लोकप्रिय थे, लेकिन.... इस बार मात्र डेढ़ लाख वोट से जीत कर 52 प्रतिशत लोकप्रिय हो गए हैं? खैर, इतने वर्षों बाद भी अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह को 12 प्रतिशत समर्थन तो प्राप्त है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रधानमंत्री नहीं रहने के कुछ वर्षों बाद नरेंद्र मोदी ऐसे सर्वे में किस नंबर पर रहते हैं?
https://x.com/aajtak/status/1826632359946391758
न्यूयॉर्क टाइम्स- बीजेपी ने एक हद तक दबाव डालने के साथ ही सरकारी विज्ञापन रोकने की धमकियों से पारंपरिक मीडिया को एक हद तक अपने रुख़ को स्वीकार करने के लिए तैयार कर लिया है!
https://www.bbc.com/hindi/india-64183120
मूड ऑफ द मीडिया! पीएम मोदी की इमेज चमकाना, राहुल गांधी को कमजोर दिखाना और विपक्ष की दरार बढ़ाना?
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1619376354847518727

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी कहा जनवरी 2025 में पोलैंड यूरोपीय संघ की अध्यक्षता संभालेगा

मोदी हुए पोलैंड के लिए रवाना, 45 साल में किसी भारतीय PM का पहला दौरा

Paralympics: पीएम मोदी ने भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं, 84 खिलाड़ी करेंगे देश का प्रतिनिधित्व