नेपाल- नदी में गिरी महाराष्ट्र के यात्रियों की बस, 27 की मौत, 40 से ज्यादा लोग सवार थे

नेपाल- नदी में गिरी महाराष्ट्र के यात्रियों की बस, 27 की मौत, 40 से ज्यादा लोग सवार थे

प्रेषित समय :20:36:47 PM / Fri, Aug 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गोरखपुर, काठमांडू. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की एक बस शुक्रवार 23 अगस्त को नेपाल की मार्स्यांग्डी नदी में गिर गई. हादसे में 27 यात्रियों की मौत हो गई है. 10 घायल हैं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस में 40 से ज्यादा यात्री सवार थे. हादसे के शिकार महाराष्ट्र के भुसावल के हैं.

बस नेपाल के पोखरा से काठमांडू जा रही थी. तभी तनहुन जिले के आइना पहाड़ा में सुबह 11.30 बजे हाईवे से लगभग 500 फीट नीचे नदी में गिर गई. बस में सवार यात्री महाराष्ट्र में भुसावल के रहने वाले थे. सभी नेपाल घूमने गए थे. तनहुन के मुख्य जिला अधिकारी जनार्दन गौतम ने बताया कि कुछ घायलों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा.

नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. सशस्त्र पुलिस बल के 45 जवानों की एक टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है. नेपाल सेना का एक एमआई-17 हेलिकॉप्टर मेडिकल टीम को लेकर काठमांडू से तनहुन पहुंचा. 12 गंभीर घायल यात्रियों को एयर लिफ्ट कर काठमांडू लाया गया.

महाराष्ट्र से 3 बसें नेपाल यात्रा पर गई थीं

गोरखपुर डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि हादसे का शिकार हुई बस गोरखपुर के केसरवानी टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी की है. बस का नंबर यूपी-53 एफटी 7623 है. यह गोरखपुर के धर्मशाला बाजार इलाके में रहने वाले सौरभ केसरवानी की पत्नी शालिनी केसरवानी के नाम पर रजिस्टर्ड है. महाराष्ट्र से करीब 4 महीने पहले केसरवानी ट्रेवल्स की 3 बसों की नेपाल जाने के लिए बुकिंग हुई थी. तीनों बसें 20 अगस्त को नेपाल पहुंचीं. 10 दिन इन्हें नेपाल में घूमना था. एक बस आज नदी में गिर गई. बताया जा रहा है कि दूसरी बसों में सवार लोग नेपाल के मुगलिंग में रुके हुए हैं. उनसे संपर्क स्थापित करने की कोशिश की जा रही है.

सीएम योगी ने मदद करने को कहा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल बस हादसे में मदद के निर्देश दिए हैं. रिलीफ कमिश्नर जीएस नवीन ने नेपाल सरकार के अधिकारियों से बात की. नेपाल में तैनात भारतीय पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ कोऑर्डिनेट किया जा रहा है.

यूपी सरकार के रिलीफ कमिश्नर ने बताया कि यह एक ट्रैवलर बस थी. इसलिए बस में यूपी और दूसरे राज्यों के लोगों के होने की भी संभावना है. नेपाल के अधिकारियों से संपर्क करके लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है. महाराजगंज के एसडीएम को नेपाल भेजा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड : पूर्व सीएम चंपई 6 एमएलए के साथ दिल्ली रवाना, भाजपा के बड़े नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

आईएमडी का रेड एलर्ट: मध्य प्रदेश, दिल्ली और केरल सहित 5 राज्यों में बारिश की चेतावनी

दिल्ली हाईकोर्ट ने बर्खास्त ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर को दी बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल, दिल्ली शराब नीति केस में सीबीआई से संबंधित मामले में HC के फैसले को दी चुनौती

#CourtNews दिल्ली हाईकोर्ट- सरकार का दीपावली या ईद की बधाई देना, धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है!