आईएमडी का रेड एलर्ट: मध्य प्रदेश, दिल्ली और केरल सहित 5 राज्यों में बारिश की चेतावनी

आईएमडी का रेड एलर्ट: मध्य प्रदेश, दिल्ली और केरल सहित 5 राज्यों में बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :18:14:39 PM / Thu, Aug 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने बुधवार 15 अगस्त को केरल के वायनाड जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. एर्नाकुलम, त्रिशूर, कन्नूर और कोझिकोड सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में भारी बरसात की संभावना है. आईएमडी ने लक्षद्वीप के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने वायनाड जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 30 जुलाई को तेज बरसात के कारण हुए भूस्खलन में 200 से अधिक लोग की मौत हो गई. आईएमडी ने गुरुवार को वायनाड और कोझिकोड में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है.

उत्तर-पश्चिम भारत

अगले चार से पांच दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट से मध्यम वर्षा हो सकती है.

पश्चिम और मध्य भारत

अगले सात दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. कोंकण, गोवा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश संभव है. 16 से 21 अगस्त के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में, 18 से 21 अगस्त के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश, 18 से 20 अगस्त के दौरान विदर्भ, कोंकण और गोवा में और 15 से 21 अगस्त के दौरान छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है.

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत

पूरे सप्ताह पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से बारिश संभव है. अगले 24 घंटे के दौरान उप-हिमालयी और सिक्किम में भारी बरसात होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 15 से 18 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल के तटवर्ती क्षेत्र, 15 से 21 अगस्त के दौरान बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, 15 से 20 अगस्त के दौरान झारखंड, 15 से 19 अगस्त के दौरान ओडिशा और 19 से 21 अगस्त के दौरान असम और मेघालय में बारिश की भविष्यवाणी की है.

दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत

15 से 19 अगस्त के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. 16 और 17 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, 15 से 17 अगस्त के दौरान केरल और माहे में, 16 को रायलसीमा और 15 से 16 अगस्त को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बहुत भारी बरसात हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल, दिल्ली शराब नीति केस में सीबीआई से संबंधित मामले में HC के फैसले को दी चुनौती

#CourtNews दिल्ली हाईकोर्ट- सरकार का दीपावली या ईद की बधाई देना, धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है!

#SupremeCourt कोचिंग सेंटर छात्रों के लिए मौत का चैंबर, केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी

सुको से दिल्ली सरकार को झटका, कहा- एमसीडी में एल्डरमैन नियुक्त कर सकते हैं

उत्तराखंड-हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट