दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू

प्रेषित समय :15:38:56 PM / Sun, Aug 25th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. दिल्ली के कनॉट प्लेस में एक डिजिटल विज्ञापन बोर्ड पर अचानक पोर्न वीडियो चलने से हड़कंप मच गया. मामला 22 अगस्त का है, जब एक शख्स ने रात के वक्त कनॉट प्लेस में विज्ञापनों के लिए लगी एलईडी स्क्रीन पर पोर्न वीडियो चलते देखा. जानकारी मिलते ही एनडीएमसी ने इस पर एक्शन लिया और इसे एक अनोखी घटना बताया है.

कनॉट प्लेस में रात के वक्त भी बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहते हैं, ऐसे में वहां पोर्न वीडियो का चलना बेहद चिंताजनक है. जानकारी मिलते ही एनडीएमसी की टीम वहां पहुंची और स्क्रीन को निकालकर अपने साथ ले गई. वहीं इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक केस दर्ज किया है और जांच कर रही है.

अधिकारियों के अनुसार, ये हैकिंग से जुड़ा मामला हो सकता है. एनडीएमसी की तरफ से दो तरह के पैनल चलाए जाते है. इसमें से एक विज्ञापन के लिए होता है जबकि दूसरा इंटरैक्टिव (जानकारी) के लिए होता है. एनडीएमसी का दावा है कि दोनों पैनल अंतर्राष्ट्रीय मानक के हैं और एक सर्वर द्वारा कंट्रोल किये जाते हैं. दोनों ही पैनल फायरवॉल और एंटीवायरस से सुरक्षित बनाए गए हैं.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीएमसी के अधिकारियों का कहना है कि ये अपनी तरह की एक अनोखी घटना है. इस मामले की जांच की जा रही है कि आखिरकार फायरवॉल का उल्लंघन कैसे हुआ. वहीं दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है कि इसके पीछे किसका हाथ है?

साल 2023 में पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 10 पर पोर्न क्लिप चलने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इसके बाद लोगों ने जमकर आक्रोश व्यक्त किया था. करीब तीन मिनट तक रेलवे प्लेटफॉर्म पर लगी स्क्रीन पर पोर्न क्लिप चलती रही. ऐसा ही राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भी हो चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश, पांच पहाड़ी राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

झारखंड : पूर्व सीएम चंपई 6 एमएलए के साथ दिल्ली रवाना, भाजपा के बड़े नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

आईएमडी का रेड एलर्ट: मध्य प्रदेश, दिल्ली और केरल सहित 5 राज्यों में बारिश की चेतावनी

दिल्ली हाईकोर्ट ने बर्खास्त ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर को दी बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल, दिल्ली शराब नीति केस में सीबीआई से संबंधित मामले में HC के फैसले को दी चुनौती