उत्तराखंड में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर लेकर जा रहा था एमआई-17, टूटकर जमीन पर गिरा

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर लेकर जा रहा था एमआई-17, टूटकर जमीन पर गिरा

प्रेषित समय :15:36:34 PM / Sat, Aug 31st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रुद्रप्रयाग. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक बड़ा हादसा टल गया. एमआई-17 हेलीकॉप्टर द्वारा ले जाया जा रहा एक खराब हेलीकॉप्टर आसमान से अचानक जमीन पर गिर गया. मामला केदारनाथ पैदल मार्ग के रामबाड़ा का है. बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम में क्रिस्टल कंपनी का एक हेलीकॉप्टर खराब हो गया था. इसके बाद उसे ले जाने के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर को बुलाया गया था. जैसे ही एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी तो थोड़ी दूर पहुंचने के बाद उससे बंधा खराब हेलीकॉप्टर टूटकर आसमान से जमीन पर जा गिरा.

गनीमत यह रही कि जिस समय यह खराब हेलीकॉप्टर जमीन पर गिरा. उस दौरान आसपास कोई मौजूद नहीं था. पता चला है कि खराब हेलीकॉप्टर काफी ऊंचाई पर पहुंचने के बाद अपना संतुलन खो बैठा था. क्रिस्टल कंपनी के हेलीकॉप्टर को केदारनाथ से गौचर हेलीपैड ले जाते वक्त यह हादसा घटित हुआ. फिलहाल इस हादसे में किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले मई महीने में केदारनाथ धाम में पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया था. केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर की पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी.

हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी होने पर पायलट ने धैर्य का परिचय देते हुए सुरक्षित लैंडिंग कराई. जिससे 6 लोगों की जान बच गई. हेलीकॉप्टर ने सेरसी से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरी थी. रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया, हेलीकॉप्टर सुबह सेरसी से केदारनाथ की ओर जा रहा था. केदारनाथ हेलीपैड से 100 मीटर पहले तकनीकी खराबी होने का कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी.

इन दिनों उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से कई इलाकों में प्रशासनिक अमले को पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मूसलाधार बारिश से भूस्खलन की कई खबरें पिछले दिनों आई थीं तो वहीं हाल ही में घनसाली के जनख्याली में बादल फटने से दो लोगों की मौत भी हो गई थी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड : केदारनाथ में पहाड़ गिरने से मची अफरा-तफरी, लोगों में मची अफरातफरी

उत्तराखंड के अफसरों का गजब कारनामा, बेवजह भर दिया 1 अरब रुपए का इनकम टैक्स, मचा हड़कंप

उत्तराखंड-हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड: टिहरी में बादल फटा, 2 लोगों की मौत; चारधाम गए 200 यात्री फंसे

हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन से बद्रीनाथ मार्ग बंद होने से फंसे 2000 तीर्थयात्री, आरेंज अलर्ट जारी