जबलपुर-गोंदिया होकर धनबाद से कोयंबटूर के लिए चलेंगी ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल

जबलपुर गोंदिया होकर धनबाद से कोयंबटूर के लिए ट्रेन, देखें शेड्यूल

प्रेषित समय :19:52:23 PM / Sat, Aug 31st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. आने वाले दिनों में दशहरा दीपावली और छठ पूजा जैसे त्योहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे लगातार पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. इसी कड़ी में भारतीय रेलवे ने कोडरमा, गया, डीडीयू, प्रयागराज छिवकी, जबलपुर, नैनपुर, बालाघाट गोंदिया, विजयवाड़ा, पेरम्बूर और काटपाडी के रास्ते धनबाद से कोयम्बटूर के लिए स्पेशल ट्रेन के परिचालन का फैसला किया है.

इस ट्रेन के परिचालन से बिहार झारखंड और उत्तर प्रदेश के लोगों को त्योहारी सीजन में यात्रा करने में काफी सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही धनबाद के आस-पास के लोगों को दक्षिण भारत के लिए एक और सीधी ट्रेन की सुविधा प्राप्त होगी. यह स्पेशल ट्रेन धनबाद से 04.09.2024 से 01.01.2025 तक प्रत्येक बुधवार को और कोयम्बटूर से 07.09.2024 से 04.01.2025 तक प्रत्येक शनिवार को परिचालित की जाएगी.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ सरस्वती चंद्र ने बताया कि आगामी पर्व त्यौहार के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर उनको सुगम आवागमन की सुविधा मुहैया कराने के लिए रेलवे द्वारा कोडरमा, गया, डीडीयू, प्रयागराज, छिवकी, जबलपुर, गोंदिया, विजयवाड़ा, पेरम्बूर (चेन्नई) और काटपाड़ी के रास्ते धनबाद और कोयम्बटूर के मध्य एक स्पेशल ट्रेन 03325/03326 धनबाद - कोयंबत्तूर - धनबाद एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन करने का निर्णय लिया गया है. इस स्पेशल ट्रेन के परिचालन से धनबाद के आस-पास के लोगों को दक्षिण भारत खासकर विजयवाड़ा, चेन्नई, काटपाडी (वेल्लौर) एवं कोयम्बटूर जैसे शहरों के लिए एक और सीधी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP को फिर मिलने जा रही वंदे भारत की सौगात, भोपाल से लखनऊ नई ट्रेन

3 वंदे भारत ट्रेनों को मोदी ने दिखाई हरी झंडी, इन शहरों के बीच चलेगी

जमशेदपुर में पटरियों पर बैठे यात्री, मालगाड़ी को निकालने भारी रोष, कई ट्रेनें प्रभावित

स्वस्थ इंदौर की ‘आशा’ के साथ स्वच्छ वायु के लिए ट्रेनिंग का आयोजन