दिल्ली : AAP MLA अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, ईडी ने वक्फ बोर्ड घोटाले में की कार्रवाई

दिल्ली : AAP MLA अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, ईडी ने वक्फ बोर्ड घोटाले में की कार्रवाई

प्रेषित समय :14:36:30 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार सुबह ईडी की टीम ने उनके आवास पर लगभग 6 घंटे तक छापेमारी की. इस छापेमारी के बाद विधायक को ईडी की टीम अपने साथ ले गई. यह कार्रवाई कथित वक्फ बोर्ड घोटाले से जुड़ी है.

सुबह करीब 7 बजे ईडी की टीम ने विधायक के ओखला स्थित आवास पर सर्च वारंट के साथ छापेमारी शुरू की. विधायक ने गेट खोलने से इनकार कर दिया और ईडी के अधिकारियों से जंगले के बाहर ही बहस करते रहे. उन्होंने अपनी सास की तबियत खराब होने का हवाला भी दिया, लेकिन इसके बावजूद अधिकारियों को घर के अंदर जाने की अनुमति दी गई. छापेमारी के दौरान पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को भी मौके पर बुलाया गया.

ईडी की 7 सदस्यीय टीम ने विधायक के घर की गहन जांच की. दोपहर करीब 12.30 बजे के आसपास, ईडी की टीम अमानतुल्लाह खान को अपनी गाड़ी में बिठाकर ले गई. इस दौरान मीडिया, स्थानीय लोग, और विधायक के समर्थकों की भीड़ जमा हो गई. भारी हंगामे के बीच पुलिसकर्मियों ने गाड़ी के निकलने का रास्ता साफ किया. अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 2016 में एंटी करप्शन ब्यूरो ने केस दर्ज किया था, और हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के चलते ईडी ने इस मामले को अपने हाथ में लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में हुआ बड़ा बदलाव, अब कैबिनेट विभाग देखेगा सीबीआई -ईडी के मामले

एमपी: PWD मिनिस्टर राकेशसिंह के साथ सायबर फ्राड, फर्जी आईडी बनाकर ठग मांग रहा रुपया..!

सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की जमानत रद्द करने की ईडी की याचिका खारिज की, हाईकोर्ट का फैसला बरकरार

एमपी : टीकमगढ़ कांग्रेस विधायक बुंदेला के आवास पर ईडी का छापा, सुबह पांच बजे पहुंची टीम, कार्रवाई जारी

मुंबई : पोंजी घोटाले में एक बार फिर ईडी की बड़ी कार्रवाई, करीब 37 करोड़ रुपये की नकदी जब्त