जम्मू: वैष्णो देवी मंदिर मार्ग पर लैंडस्लाइड, 3 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल, हेलिकॉप्टर-बैटरी कार सर्विस बंद

जम्मू: वैष्णो देवी मंदिर मार्ग पर लैंडस्लाइड, 3 श्रद्धालुओं की मौत

प्रेषित समय :15:34:17 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में लैंडस्लाइड की वजह से मां वैष्णो देवी के दर्शन करने गए 3 श्रद्धालुओं की मौत की खबर है. तीन अन्य घायल भी हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, वैष्णो देवी हिमकोटी पर्वत पर पंछी हेलीपैड के पास लैंडस्लाइड हुआ है. हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के कुछ सेकंड्स के बाद ही लैंडस्लाइड हुआ, जिसकी वजह से हेलीकॉप्टर सर्विस बंद कर दी दी गई.

लैंडस्लाइड की वजह से हिमकोटी मार्ग पर काफी सारा मलबा आ गया है. प्रशासन ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया. मौसम खराब होने की वजह से बचाव कार्य में थोड़ी दिक्कतें भी आ रही हैं. क्योंकि लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. पिछले दो दिन वैष्णो देवी में भारी बारिश हुई थी. माना जा रहा है कि इसकी वजह से लैंडस्लाइड हुआ. हिमकोट में रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. फिलहाल पुराने मार्ग से यात्रा को डायवर्ट किया गया है.

2 शव अब तक निकाले गए

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, अब तक 2 शव निकाले जा चुके हैं. एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. इनकी हालत खतरे के बाहर बताई जा रही है. लेकिन इनमें से दो लोगों को गंभीर चोटें लगी हुई हैं.

बैटरी सर्विस भी बंद

घायलों को हिमकोटि पर्वत में ढूंढने की कोशिश जारी है. घायलों में एक बच्ची भी शामिल बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक 3 से 4 लोग घायल हैं. हिमकोटी मार्ग से यात्रा फिलहाल बंद कर दी गई है. बैटरी कार सर्विस भी बंद कर दी गई है. पुराने पारंपरिक मार्ग से यात्रा को रवाना किया गया है, ताकि लोगों में पैनिक न फैले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BJP ने जम्मू कश्मीर की 82 सीटों पर सिर्फ एक महिला को दिया टिकट

जम्मू-कश्मीर ‌‌विस चुनाव: गठबंधन के बाद कांग्रेस और NC ने उतार दिए कैंडिडेट्स

जम्मू-कश्मीर इलेक्शन : भाजपा ने वापस ली 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 15 नाम घोषित

जम्मू-कश्मीर: पीडीपी घोषणापत्र में फ्री बिजली और 12 सिलेंडर

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस में गठबंधन,लड़ेगे चुनाव