BJP ने जम्मू कश्मीर की 82 सीटों पर सिर्फ एक महिला को दिया टिकट, दफ्तर के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन

BJP ने जम्मू कश्मीर की 82 सीटों पर सिर्फ एक महिला को दिया टिकट

प्रेषित समय :19:48:35 PM / Tue, Aug 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भाजपा की तीसरी सूची जारी होने के बाद महिला कार्यकर्ताओं ने जम्मू में बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि महिला सशक्तिकरण की बात करने वालों ने महिलाओं को क्यों टिकट नहीं बांटे? 82 सीटों पर टिकटों का ऐलान किया गया है. जिसमें सिर्फ एक महिला प्रत्याशी है.

भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद कई कार्यकर्ता और नेता नाराज दिख रहे हैं. जम्मू में भाजपा दफ्तर के बाहर महिला कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. महिला कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनको पार्टी ऑफिस के अंदर भी जाने नहीं दिया जा रहा. नाराजगी इस बात से है कि रामनगर की सीट पर जो उम्मीदवार उतारा गया है, वह बाहरी है. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी महिलाओं के हक की बात करती है, लेकिन असल में वह उनको साइड लाइन कर रही है.
बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन फेज में 18 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच वोटिंग होनी है. जिसके नतीजों का ऐलान 4 अक्टूबर को किया जाएगा. यहां बहुमत का

जादुई आंकड़ा 46 है. बता दें कि भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट 26 अगस्त को जारी की थी. जिसमें 16 कैंडिडेट घोषित किए गए थे. भाजपा अपने स्टार प्रचारकों का ऐलान भी कर चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 40 स्टार प्रचारकों की सूची पार्टी हाईकमान की ओर से जारी की गई है. वहीं, इस सूची में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, शिवराज चौहान और स्मृति ईरानी का भी नाम है.

आम आदमी पार्टी ने उतारे 7 कैंडिडेट्स

पार्टी ने शाजिया इल्मी और आरपी सिंह को मीडिया कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया है. विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने भी अपनी लिस्ट जारी कर दी है. इस बार गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी भी चुनाव लड़ेगी. कुछ प्रत्याशियों का ऐलान किया भी जा चुका है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट में 7 नाम फाइनल किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से के. कविता को जमान, 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगी

दिल्ली में भीषण हादसा : ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 5 बेघर लोगों को रौंदा, तीन की मौत

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, 5 पार्षद BJP में हुए शामिल

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू