लालबागचा राजा को अनंत अंबानी ने भेंट किया सोने का मुकुट, कीमत 15 बीएमडबलू के बराबर

लालबागचा राजा को अनंत अंबानी ने भेंट किया सोने का मुकुट, कीमत 15 बीएमडबलू के बराबर

प्रेषित समय :15:50:05 PM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई. विनायक (गणेश) चतुर्थी कल 7 सितम्बर को है, उत्तर भारत में गणेश चतुर्थी के दिन बड़ा उत्सव मनाया जाता है. अब देश के दूसरे सबसे बड़े अरबपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने मुंबई के लालबागचा राजा को 20 किलो का सोने का मुकुट भेंट किया है.

अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन ने मिलकर 15 करोड़ रुपये कीमत का 20 किलोग्राम सोने का मुकुट भेंट किया. बता दें, बीएमडबलू की शुरुआती कीमत 99.90 लाख से शुरू होती है. अनंत अंबानी पिछले 15 सालों से लालबागचा राजा कमेटी से जुड़े हुए हैं. इतना ही नहीं, अंबानी परिवार हर साल गिरगांव चौपाटी बीच पर होने वाले विसर्जन समारोह में शामिल होता है. रिलायंस फाउंडेशन के जरिए अंबानी परिवार लालबागचा राजा कमेटी को सहयोग भी करता रहा है.

कोविड के समय लालबागचा राजा कमेटी के पास सामाजिक कार्य करने के लिए फंड की कमी हो गई थी. जरूरत के समय पैसे न होने पर अनंत अंबानी ने आगे आकर कमेटी को आर्थिक मदद की थी. अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन ने मिलकर कमेटी को 24 डायलिसिस मशीनें दी थीं. अनंत अंबानी को लालबागचा राजा कमेटी का कार्यकारी सलाहकार भी नियुक्त किया गया है.
गणेश चतुर्थी के मौके पर भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में सबसे ज्यादा लोग लालबागचा राजा के दर्शन करने आते हैं. आम लोगों से लेकर तमाम हस्तियां यहां आते हैं. पिछले साल मुकेश अंबानी ने लालबागचा राजा को नोटों की माला भेंट की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-