WCREU का ओपीएस, एनपीएस, यूपीएस पर रेल कर्मचारियों से खुला संवाद, का. गालव ने कर्मचारियों के प्रश्नों का दिया जवाब

WCREU का ओपीएस, एनपीएस, यूपीएस पर रेल कर्मचारियों से खुला संवाद, का. गालव ने कर्मचारियों के प्रश्नों का दिया जवाब

प्रेषित समय :21:12:57 PM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोटा. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के सहायक महामंत्री एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने आज शुक्रवार 6 सितम्बर को केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में जारी यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) के विषय में रेल कर्मियों से खुला संवाद किया और ओपीएस, एनपीएस से लेकर नई स्कीम यूपीएस पर रेल कर्मचारियों के प्रश्नों व जिज्ञासाओं का खुलकर जवाब दिया. श्री गालव ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि एआईआरएफ, डबलूसीआरईयू हमेशा से कर्मचारियों के हितों के लिए संघर्ष करती रही है और करती रहेगी.

महामंत्री कॉम मुकेश गालव के  नेतृत्व और मार्गदर्शन में, एआईआरएफ की जोनल सचिव कॉम चम्पा वर्मा, सहायक महामंत्री कॉम नरेश मालव, मंडल कार्य अध्यक्ष कॉम अजय शर्मा, मंडल संगठन सचिव कॉम एम एस बग्गा, मंडल सहा सचिव कॉम बीएन शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष कॉम संजय अहरवार, शाखा सचिव/अध्यक्ष कॉम घनश्याम मीणा, मनोज गुप्ता, आईडी दुबे, दीपक राठौर, सुनील झा, गोविंद कुमार, संजय चौहान, राजकुमार सरसिया, महिला विंग से अल्पना शुक्ला, ज्योति शर्मा, यूथ विंग से  मनीष मीणा, आशीष कटारा, आकांक्षा चौहान सहित 500 से अधिक कर्मचारी उपस्थित रहे.

नोटिफिकेशन के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे

गालव ने रेल कर्मचारियों से कहा कि यूनियन के नेता अभी यूनिफाइड पेंशन स्कीम के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. उसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी, उन्होंने कहाकि हमारा स्पष्ट मानना है कि यदि इस स्कीम के तहत हमारे कर्मचारियों को लाभ मिलता है एवं उनका भविष्य सुरक्षित रहता है तो हम इसका स्वागत करेंगे. यदि इस योजना के कारण हमारे कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात होता है तो ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के सामने आंदोलन का विकल्प मौजूद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-