बना रहे हैं हिमाचल घूमने का प्लान तो पहुंचें सिसु वैली गांव

बना रहे हैं हिमाचल घूमने का प्लान तो पहुंचें सिसु वैली गांव

प्रेषित समय :12:29:20 PM / Tue, Sep 10th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अगर आप नेचर लवर हैं और इन दिनों हिमाचल की यात्रा का प्‍लान कर रहे हैं तो इस प्‍लेस पर एक बार जरूर पहुंचें. यकीन मानिए, यह जगह इतनी मनमोहक है कि इसे देखे बिना हिमाचल यात्रा अधूरी मानी जाती है. तो आइए जानते हैं कि सिसु वैली कैसे पहुंचें और जन्नत से इस जगह पर किन-किन चीजों का आनंद उठाएं.

सिसु वैली में प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट्स 

सिसु गांव: यह एक छोटा सा गांव है जो बर्फ से ढके पहाड़ों और हरी-भरी वादियों के बीच मौजूद है. यहां की शांति और सुंदरता सपनों सी खूबसूरत लगती है.

सिसु जलप्रपात: यहां एक जलप्रपात है जो इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है. यहां की आबोहवा आपको अंदर तर फ्रेश कर देगी और आप तरोताजा हो जाएंगे.

शांत और सुंदर झीलें: सिसु वैली के आसपास कई झीलें हैं जो यहां पर्यटकों के लिए अद्भुत है. जैसे कि सिसु झील की प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद आप कहीं और नहीं उठा पाएंगे.

मनाली से सिसु तक का मार्ग: इस रास्‍ते पर यात्रा करते समय आप हिमाचल की सुंदरता को काफी करीब से अनुभव कर पाएंगे. इसके रास्‍ते में आप कई छोटे-छोटे गांवों और अद्भुत जगहों से गुजर सकते हैं. इसके अलावा, सिसु वैली के आसपास कई ट्रैकिंग और हाइकिंग ट्रेल्स हैं, जो एडवेंचर लवर्स को काफी पसंद आती है.

दिल्‍ली से यहां कैसे पहुंचें- सबसे पहले आपको दिल्‍ली से मनाली आना होगा. यहां तक आप ट्रेन, बस या ड्राइव कर भी पहुंच सकते हैं. यहां तक आने में आपको 10 से 12 घंटे लग सकते हैं. मनाली से आपको टैक्‍सी या बस लेनी होगी, जो 5 से 6 घंटे में आपको सिसु वैली तक लेकर जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-