इंडियन एयरफोर्स की महिला अधिकारी का बड़ा आरोप, ओरल सेक्स के लिए मजबूर करता था, सीनियर अफसर, जांच शुरू

इंडियन एयरफोर्स की महिला अधिकारी का बड़ा आरोप, ओरल सेक्स के लिए मजबूर करता था, सीनियर अफसर, जांच शुरू

प्रेषित समय :14:45:04 PM / Wed, Sep 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. महिलाओं के साथ अपराध के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. दफ्तर, कॉलेज, घर या बाहर कहीं भी वे सुरक्षित नहीं हैं. रेप और छेडख़ानी की घटनाएं रोज ही सामने आ रही है. अब इंडियन एयरफोर्स से भी एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. भारतीय वायु सेना की महिला फ्लाइंग अफसर ने सीनियर अधिकारी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. फ्लाइंग अफसर ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ रेप का मुकदमा भी दर्ज कराया है. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. वहीं सेना के अधिकारी ने आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया है.

विंग कमांडर पर आरोप, श्रीनगर में दोनों की तैनाती

वायुसेना की महिला फ्लाइंग अफसर ने विंग कमांडर पर रेप का आरोप लगाने के साथ जम्मू कश्मीर के बडगाम पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है. दोनों अधिकारियों की तैनाती श्रीनगर में ही है. आईएएफ के अधिकारियों ने कहा है कि हमें  मामले की जानकारी है. इस मामले में स्थानीय पुलिस से संपर्क किया गया है. जांच में है पुलिस का पूरी मदद कर रहे हैं. 

दो साल से उत्पीडऩ करने का आरोप

फ्लाइंग अफसर ने बताया है कि दो साल से विंग कमांडर उसका यौन उत्पीडऩ कर रहा है. मानसिक और शारीरिक यातनाएं झेलकर वह थक चुकी है. 31 दिसंबर 2023 में ऑफिसर्स मेस में नए साल की पार्टी में विंग कमांडर ने मुझसे पूछा कि तुम्हें गिफ्ट मिला है. मैंने नहीं कहा तो कमांडर ने कहा कि मेरे रूम में है चलो दे देता हूं. 

ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया

फ्लाइंग ऑफिसर का आरोप है कि कमरे में जाने पर सीनियर अधिकारी ने उसे ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया और छेड़छाड़ करने लगे. मैंने बार-बार उसे ऐसा करने से रोका, लेकिन वह नहीं माना और बाद में उसे किसी तरह धक्का देकर मैं भाग गई.

कर्नल रैंक के अधिकारी करेंगे जांच

वायु सेना के मुताबिक मामले की जांच कर्नल रैंक के अधिकारी को सौंप दी गई है. आरोप है कि जनवरी 2024 में विंग कमांडर का बयान लेने के लिए दो बार उनके साथ बैठाया गया था. उसने अधिकारियों के सामने आपत्ति भी दर्ज कराई थी लेकिन प्रशासन की गलतियां छिपाने के लिए केस की जांच को बंद कर दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-