स्कूल में छात्राओं की शराब पार्टी, अदालत की नाराजगी के बाद हटाई सोशल मीडिया आईडी!

स्कूल में छात्राओं की शराब पार्टी, अदालत की नाराजगी के बाद हटाई सोशल मीडिया आईडी!

प्रेषित समय :22:23:11 PM / Thu, Sep 12th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अभिमनोज
क्योंकि.... सोशल मीडिया के लिए कोई पक्का कानून-कायदा तो है नहीं, लिहाजा ऐसे प्लेटफार्म पर कुछ भी आ रहा है, उसकी नकल करके युवा कुछ भी कर रहे हैं और.... यही नहीं, बेहिचक सब कुछ अपलोड भी कर रहे हैं, जिसके नतीजे में चौंकानेवाली घटनाएं भी सामने आ रही हैं.
खबर है कि.... एक स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्राओं ने शराब पार्टी की, इसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड भी कर दिए, लेकिन जैसे ही हाईकोर्ट ने इस पर नाराजगी जाहिर की, हंगामा मच गया, नतीजा.... सभी ने सोशल मीडिया आईडी डिलीट कर दी, लेकिन.... इस घटना ने अनेक सवालिया निशान लगा दिए हैं.
खबरों की मानें तो.... एक स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्राओं ने शराब पार्टी की, जिसके वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद हाईकोर्ट ने इसका संज्ञान लिया है.
हाईकोर्ट ने इस घटना पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए स्कूल प्रशासन से सवाल किया है कि- स्कूल के क्लासरूम में बीयर की बोतल कैसे पहुंची? इस तरह की घटना कैसे संभव हुई? छात्राओं की सुरक्षा को लेकर क्या कदम उठाए गए हैं? किसी ने रोका क्यों नहीं?
खबरों पर भरोसा करें तो..... स्कूल में शराब पार्टी के बाद छात्राओं ने पार्टी के फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड भी किए थे, मामला सामने आने के बाद सभी छात्राओं ने अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म की आईडी ही डिलीट कर दी है.
खबरें बताती हैं कि.... इसकी शिकायत के बाद जांच शुरू हुई है, लेकिन यह केवल जांच तक सीमित मामला नहीं है, इस पर गंभीरता से मंथन करने की जरूरत है, साथ ही, ठोस निर्णय लेने की भी जरूरत है, क्योंकि.... प्रत्यक्ष तौर पर भले ही इसमें छात्राएं और स्कूल प्रशासन दोषी नजर आए, लेकिन.... अप्रत्यक्ष तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म सहित पूरा सिस्टम दोषी है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-