भारत-पाकिस्तान हाकी मैच में इस खिलाड़ी को लगी गंभीर चोट, स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर

भारत-पाकिस्तान हाकी मैच में इस खिलाड़ी को लगी गंभीर चोट, स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर

प्रेषित समय :15:46:09 PM / Sat, Sep 14th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का मुकाबला चीन के हुलुनबुइर में हो रहा है. वहीं इस मैच के दौरान बड़ी घटना घटी है. मैच में पाकिस्तान का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है. इस खिलाड़ी को गंभीर चोट का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते उसे स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया.

इस बड़े मुकाबले के बीच 26 साल के पाकिस्तानी खिलाड़ी अबू महमूद चोटिल हो गए. अबू महमूद को मैच के 21वें मिनट में चोट लगी, जब वह भारतीय खिलाड़ी अरिजीत हुंदल से बॉल डिफेंस कर रहे थे. इस दौरान अबू महमूद का दाहिना पैर मुड़ गया. इस घटना के बाद वह खड़े नहीं हो सके और काफी दर्द में दिखाई दिए. इसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. ये घटना मैच के दूसरे क्वाटर में घटी.

पेरिस ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारत ने अपने चारों मैच जीते हैं तो वहीं पाकिस्तान ने दो मैच ड्रॉ किए और दो जीते हैं. इस तरह से दोनों ही टीमें अपराजेय हैं लेकिन फॉर्म के हिसाब से भारतीय टीम बीस है. एक खास बात यह भी है कि पाकिस्तान की हॉकी टीम पिछले 8 साल से भारत के खिलाफ जीत का इंतजार कर रही है. आखिरी बार पाकिस्तान ने 2016 में साउथ एशियन गेम्स में भारत को 1-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद से पाकिस्तान एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाया है. 2013 से अब तक भारत और पाकिस्तान 25 बार विभिन्न टूर्नामेंटों में भिड़ चुके हैं. इनमें से 16 बार भारत ने जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं और 4 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. दोनों टीमों की हाल की भिड़ंत एशियन गेम्स में हुई थी, जहां भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से हराया था, जो पाकिस्तान की अब तक की सबसे बड़ी हार थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-