जबलपुर : भूत-प्रेत का साया बताकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला अरुण दुबे गिरफ्तार, 5 हजार रुपए का इनाम था घोषित

जबलपुर : भूत-प्रेत का साया बताकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला अरुण दुबे गिरफ्तार, 5 हजार रुपए का इनाम था घोषित

प्रेषित समय :18:27:24 PM / Sun, Sep 15th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर। एमपी के जबलपुर में घर में भूत-प्रेत का साया बताकर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले सरगना अरुण दुबे को केन्ट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अपनी पत्नी के साथ फरार रहा, आज वह अपनी पत्नी के साथ बल्देवबाग से गढ़ाफाटक जा रहा था। इस दौरान केन्ट पुलिस ने लोकेशन मिलने पर घेराबंदी कर पकड़ लिया। अरुण दुबे पर एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। ठगी के इस गोरखधंधे में अरुण के  साथ उसका भाई वरुण दुबे व दोस्त सचिन उपाध्याय भी रहता था। तीनों ने मिलकर शहर के गोराबाजार, केन्ट व गोहलपुर थानाक्षेत्र में लोगों को भूत-प्रेत का भय दिखाकर करोड़ों रुपए की ठगी की है।
                                     केन्ट पुलिस के अनुसार भारत माता चौक के समीप रहने वाले सिकंदर कनौजिया ने 2 जुलाई 2023 को थानें में शिकायत की थी कि  अरुण दुबे ने अपने साथी सचिन उपाध्याय व वरुण दुबे घर में भूत-प्रेत का साया होने का डर बताकर ने झाड़.फूंक की और 14 लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद भी जब समस्या का हल नहीं हुआ तो परिजनों को संदेह हुआ। सिकन्दर ने जब तीनों के बारे में जानकारी हासिल की तो लोगों ने बताया कि अरुण दुबे ने अपने दोस्त व भाई के साथ मिलकर दो दर्जन से अधिक लोगों के साथ करोड़ों रुपए की ठगी की है। इसके बाद पुलिस ने अरुण व उसके साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी। पुलिस की टीम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। इसके बाद पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। पुलिस को खबर मिली कि अरुण दुबे अपनी पत्नी के साथ एक्टिवा गाड़ी से बल्देवबाग से गढ़ाफाटक जाने के लिए निकला। इस बात की खबर मिलते ही केन्ट पुलिस की टीम पहुंच गई और घेराबंदी कर अरुण दुबे को पकड़ लिया।
व्यापारी से लेकर अधिकारियों के घर पहुंचकर की है पूजा-
पुलिस को पूछताछ में आरोपी अरुण दुबे ने कहा कि उसने व्यापारियों से लेकर पुलिस अधिकारियों के घर जाकर भी पूजा पाठ कर लाखों रुपए की ठगी की है।  42 वर्षीय अरुण दुबे दसवीं कक्षा तक पढ़ा है, उसने करीब 17 साल पहले उसने ज्योतिष विद्या सीखी। शुरुआत में लोगों को उनकी राशि के नाम पर रत्न दिया करता था। इसके बाद में भूतप्रेत का साया बताकर लोगों को डराता रहा। इसके बाद लोगों  को अपने झांसे में लेकर ठगी करता रहा।
मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में फैला है नेटवर्क-
पूछताछ में यह भी जानकारी लगी है कि अरुण दुबे का नेटवर्क मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी फैला है। उसने भूत-प्रेत का डर दिखाकर दोनों प्रदेश के कई जिलों में ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। अरुण दुबे गैंग का खुलासा 2021 में उस वक्त हुआ था जब तिलहरी निवासी विजेन्द्र नामक व्यक्ति ने गोराबाजार थाना में शिकायत की थी। ठगी गैंग ने प्रेत का डर दिखाकर परिवार से एक करोड़ रुपए नगद लिए, इसके अलावा घर तक बनवा लिया। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-