महाराष्ट्र : शिवसेना एमएलए संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख देने का किया ऐलान, मचा बवाल

महाराष्ट्र : शिवसेना एमएलए संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख देने का किया ऐलान, मचा बवाल

प्रेषित समय :16:46:01 PM / Mon, Sep 16th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई. शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के विवादास्पद बयान से महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है. दरअसल, उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर उनकी जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं, शिवसेना विधायक के इस बयान पर महाराष्ट्र बीजेपी ने खुद को अलग कर लिया है. इस बारे में महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि वह विधायक के बयान का समर्थन नहीं करते हैं.

कांग्रेस ने दी तीखी प्रतिक्रिया

बता दें संजय गायकवाड़ ने पहली बार विवादित बयान नहीं दिया है. इससे पहले भी वह कई बार अपने बयानों को लेकर विवादों में फंस चुके हैं. उधर, इस मामले में कांग्रेस ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. इस बारे में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि संजय गायकवाड़ समाज और राजनीति में रहने लायक नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उनका ये बयान हत्या को बढ़ावा देने जैसा है और संविधान के नियमों के अनुसार उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं, कांग्रेस के एमएलसी भाई जगताप ने कहा कि शिवसेना विधायक जैसे लोगों के इन बयानों से ही राज्य की राजनीति बर्बाद हो गई है.

कौन हैं संजय गायकवाड़?

शिवसेना विधायक का पूरा नाम संजय रामभाऊ गायकवाड है. वे बुलढाणा विधानसभा से शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक हैं. वह पार्टी कार्यकर्ताओं में मजबूत पकड़ रखते हैं और प्रदेश की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय हैं. वह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इससे पहले फरवरी 2024 में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर ये दावा किया था कि 1987 में उन्होंने एक बाघ का शिकार किया था और वह अपने गले में उसका दांत पहनते हैं.

यह है पूरा विवाद

बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी विदेश यात्रा के दौरान आरक्षण पर एक बयान दिया था. इस बयान पर भारत में बीजेपी और अन्य राजनेताओं ने अपनी आपत्ति जताई थी. हालांकि विवाद होने के बाद राहुल गांधी ने ये स्पष्ट किया था कि, वे आरक्षण के खिलाफ नहीं है और वे आरक्षण को समाप्त भी नहीं करना चाहते हैं. कांग्रेस नेता के इसी बयान पर शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने विवादास्पद बयान दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-