प्रयागराज : पहाड़ से रेलवे ट्रैक पर गिरा मलबा, मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा, रेल संचालन रुका

प्रयागराज : पहाड़ से रेलवे ट्रैक पर गिरा मलबा, मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा, रेल संचालन रुका

प्रेषित समय :15:02:20 PM / Mon, Sep 16th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

सोनभद्र. उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के चोपन-चुनार रेलखंड पर चुर्क रेलवे स्टेशन के समीप भारी बारिश से भूस्खलन के चलते पहाड़ का मलबा रेलवे ट्रैक पर आ गया. इससे चुर्क से चोपन की ओर जा रही मालगाडी का इंजन पटरी से उतर गया. घटना रविवार की रात ढाई बजे के आसपास की है. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. ट्रैक से मलबा हटाने और मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है. घटना से ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ.

चोपन-चुनार रूट पर चुर्क रेलवे स्टेशन से अगोरी के बीच के रेलवे ट्रैक पहाड़ के बीच से गुजरा है. रविवार को दिन और फिर रात में हुई तेज बारिश के चलते पहाड़ का एक हिस्सा धंस गया. भारी मात्रा में मलबा गिरने से रेलवे ट्रैक जाम हो गया. घटना पिलर संख्या 159 के समीप 21/19 के बीच हुआ. 

इसी बीच कोयला लेने मालगाड़ी चुर्क से चोपन की ओर जा रही थी. ट्रैक पर नजर पड़ी तो चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की, मगर ट्रेन रुकने तक इंजन के दो पहिए पटरी से उतर गए थे. चालक ने इसकी सूचना तत्काल चुर्क रेलवे स्टेशन पर दी. आनन फानन इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को नजदीकी स्टेशन पर रोक दिया. रेलवे के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. मलबा हटाकर मरम्मत का कार्य शुरू हुआ. घटना से त्रिवेणी एक्सप्रेस, मुरी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है.   

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-