केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अफसरों को लगाई फटकार, कहा- खराब सड़कें बनाने वालों को हटाना है

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अफसरों को लगाई फटकार, कहा- खराब सड़कें बनाने वालों को हटाना है

प्रेषित समय :14:37:23 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के रखरखाव को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. दुहाई इंटरचेंज पर आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने बहुत सी सड़कें बना दी हैं, लेकिन अब खराब काम करने वालों को सिस्टम से बाहर करना जरूरी है.

 गडकरी ने कहा, हमारे सड़क के काम में बहुत प्रगति हुई है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि अब कुछ लोगों को मेरे हाथों से रिटायर होना चाहिए. कुछ ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा और कुछ की बैंक गारंटी जब्त की जाएगी. मैंने आज देखा कि सड़क का रखरखाव बहुत गंदा था.

उन्होंने आगे कहा कि जो एजेंसियां अच्छे कार्य करेंगी, उन्हें हर साल पुरस्कार दिए जाएंगे, जबकि गंदा काम करने वालों को सिस्टम से बाहर किया जाएगा. गडकरी ने कहा, हम टॉयलेट्स की भी जांच करेंगे. जो अच्छा काम नहीं करेगा, चाहे वह विदेशी कंपनी हो, उसे भी ब्लैकलिस्ट करेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने यह भी घोषणा की कि वह और उनके राज्यमंत्री अब सड़कों की जांच करेंगे और खराब काम करने वालों को बाहर करेंगे. उन्होंने कहा, अब हमें लोगों को रिटायर करना, सस्पेंड करना और ब्लैकलिस्ट करने का काम करना है. मेरी बात को गंभीरता से लें. मैंने अपने राजमंत्रियों से कहा है कि वे हर सड़क पर जाएं, और मैं भी उनका साथ दूंगा. जो अच्छा काम करेगा, उसे सम्मान मिलेगा और जो बुरा करेगा, उसे सिस्टम से बाहर किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-