मां की लापरवाही: 4 बच्चों को अकेला छोड़ शॉपिंग करने गई, घर में लग गई आग, चारों की जिंदा जलने से मौत

4 बच्चों को अकेला छोड़ शॉपिंग करने गई, चारों की जिंदा जलने से मौत

प्रेषित समय :15:41:17 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

लंदन. घर में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई, चारों 10 साल से कम उम्र के थे. जब घर में आग लगी तो वे चारों घर के अंदर बंद थे. उनके पिता काम पर गए थे और मां घर से बाहर शॉपिंग करने गई थी. बताया जा रहा है कि जब घर में आग लगी तो घर के अंदर जगह-जगह कूड़ा पड़ा हुआ था. दरवाजों और सीढिय़ों पर कपड़े और चादर सूख रही थी.

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे

दरअसल, ये पूरा मामला 16 दिसंबर 2021 का है. साउथ लंदन के सुटोन में अपने चार जुड़वां बच्चों को बंद कर उनकी मांग डेवेसिया रोस घर का कुछ सामान लेने बाजार गई थी, लेकिन पीछे से घर में आग लग गई. आग लगने और बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि वह घर में दाखिल नहीं हो पाए.

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

आज इस मामले में लंदन की निचली अदालत ने डेवेसिया रोस को इस हादसे का आरोपी करार दिया है. कोर्ट को बताया गया कि पड़ोसियों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी थी. सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग और अन्य बचाव दल पहुंचा था. बचाव दल ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

सिगरेट से लगी आग

बचाव दल ने घर में बेसुध पड़े चारों बच्चों को समीप के अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया था. डॉक्टरों के अनुसार आग से झुलसने और धुंए के कारण दम घुटने से बच्चों की मौत हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि बच्चों की सांस की नली में धुंआ चला गया था. पुलिस जांच में सामने आया कि जली हुई सिगरेट या मोमबत्ती के कारण घर में आग लगी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-