JABALPUR: कांग्रेस नेता और आर्मी जवानों के बीच टकराव, सेना के ट्रक में ले गए क्वाटर, आधा घंटा बाद छोड़ा, समर्थकों का केन्ट थाना में धरना-प्रदर्शन

JABALPUR: कांग्रेस नेता और आर्मी जवानों के बीच टकराव

प्रेषित समय :17:47:02 PM / Thu, Sep 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में सदर छावनी क्षेत्र में आज उस वक्त सनसनी फैल गई. जब मकान निर्माण कार्य रोकने गए आर्मी जवानों से कांग्रेस नेता अमरचंद बावरिया का विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि आर्मी के जवानों ने अमरचंद को उठाया और ट्रक में बिठाकर क्वाटर आफिस ले गए. इधर अमरचंद को उठाकर ले जाने की खबर मिलते ही कांग्रेस नेता व क्षेत्रीयजनों ने केन्ट थाना के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन कर कार्यवाही की मांग की गई. हालांकि सेना के जवानों ने करीब आधा घंटा बाद कांग्रेस नेता को छोड़ दिया.

बताया गया है कि छावनी क्षेत्र सदर में संतोष विनोदिया नजूल की जमीन पर बिना अनुमति के मकान बना रहा है. इस बात की शिकायत मिलने पर सेना के जवान मौके पर पहुंचे और उन्होंने मकान बनाने के लेकर कैंट बोर्ड की अनुमाति मानी. जिस पर संतोष की जवानों से बहस होने लगी. इस बीच संतोष के फोन करने पर कांग्रेस नेता व कैंट बोर्ड के पूर्व पार्षद अमरचंद बावरिया मौके पर पहुंच गए. जहां पर अमरचंद का सेना के जवानों से विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि सेना के जवान एकत्र हुए और अमरचंद को ट्रक में बिठाकर क्वाटर आफिस ले गए.

अमरचंद बावरिया को उठाकर ले जाने की खबर जैसे ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को लगी तो उन्होने केन्ट थाना में धरना देकर प्रदर्शन शुरु कर दिया. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी तत्काल थाना पहुंच गए, जहां पर प्रदर्शन कर रहे लोगों से चर्चा की, वहीं अमरचंद के समर्थक सेना के जवानों पर कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे. हालांकि सेना के जवानों ने करीब आधा घंटा बाद कांग्रेस नेता अमरचंद बावरिया को समझाइश देकर छोड़ दिया.  कांग्रेस नेता अमरचंद बावरिया ने आरोप लगाया कि मारपीट कर मोबाइल छीना गया,  आर्मी के जवान की पिटाई से उसके हाथ पैर में चोट आई है. इसके बाद अमरचंद बावरिया भी अपने अन्य समर्थको व पीडि़त संतोष विनोदिया के परिजनों के न्ट थाना पहुंच गए थे. अमरचंद बावरिया का कहना था कि कांग्रेंस नेता ने बताया कि हमारे कार्यकर्ता के साथ जैसे ही सेना के जवानों के द्रारा अभ्रदता करने की जानकारी लगी तो मैं मौके पर पहुंचा. जिसपर आर्मी के जवानों ने कहा कि तुम हर जगह पहुंच जाते है. अमरचंद ने कहा कि वह जनप्रतिनिधी है तो सेना के जवानों ने उठाया और ट्रक में बिठाकर ले गए. आफिस ले जाकर मारपीट क र गाली गलौज की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-