MP: जबलपुर में आटो पर पलटा हाईवा, 7 की मौत, 10 गंभीर, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

MP: जबलपुर में आटो पर पलटा हाईवा, 7 की मौत, 10 गंभीर

प्रेषित समय :20:51:04 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में सिहोरा-मझगवां रोड  पर आज शाम 5 बजे के लगभग चीख पुकार मच गई. जब तेज गति से आ रहा हाईवा अनियंत्रित होकर मजदूरों से भरे आटो पर पलट गया. हादसे में 7 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 10 के शरीर पर गंभीर चोटें आई है, जिन्हे उपचार के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया है.

इनमें तीन की हालत को देखते हुए मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है. घटना पर सीएम मोहन यादव ने गहन दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

बताया गया है कि ग्राम प्रतापपुर में रहने वाले श्रमिक खमरिया गांव से सोयाबीन की कटाई करके आटो में बैठकर अपने घर जाने के लिए निकले. आटो जब चरगवां रोड से आगे बढ़ रहा था, इस दौरान सामने से आया हाईवा अनियंत्रित होकर आटो पर ही पलट गया. आटो पर हाइवा के पलटने से मजदूर आटो सहित हाइवा के नीचे दब गए. हादसे में 7 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 10 मजदूरों के शरीर पर गंभीर चोटें आई है, दुर्घटना होते देख राह चलते लोगों सहित गांव के लोग पहुंच गए. देखा तो घायल सड़क किनारे पड़े रोते-बिलखते रहे, वहीं उनके बच्चे भी इधर से उधर भागते नजर आ रहे थे. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया है. जहां पर घायलों की हालत अत्यंत चिंताजनक बनी हुई है. घटना से नाराज स्थानीय लोगों का कहना है कि रोड से भारी वाहन स्पीड में गुजरते हैं, जिसके चलते आए दिन हादसे हो रहे हैं. लोगों ने मांग करते हुए कहा कि गांव के आसपास ब्रेकर बनाए जाएं. शराब पीकर हाईवा चलाने वाले ड्राइवरों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए. पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया इसके बाद लोग हटे है.

दुर्घटना में इनकी हुई है मौत-
-रानूबाई उम्र 19 वर्ष पत्नी करण कोल निवासी ग्राम प्रतापपुर
-करण 20 वर्ष पिता परदेसी कोल ग्राम प्रतापपुर
-शोभाराम 45 वर्ष पिता छोटू प्रतापपुर
-कल्लू बाई 30 वर्ष पत्नी शोभाराम प्रतापपुर
-भूरा 3 वर्ष पिता शोभाराम कोल प्रतापपुर
-शिवा 18 वर्ष पिता राजेश कोल प्रतापपुर
-उषा बाई 50 वर्ष पति कोठारी आदिवासी प्रतापपुर

दुर्घटना में इन्हे आई है गंभीर चोटें-
-दिलीप पिता कोठारी कोल उम्र 30 वर्ष
-कोठारी पिता घमंडी कोल उम्र 55 वर्ष
-कन्हैया पिता दिलीप कोल उम्र 14 वर्ष
-राजेश पिता हेमराज कोल उम्र 35 वर्ष
-राजा पिता राजेश कोल उम्र 09 वर्ष
-कुमारी राधिका पिता राहुल कोल उम्र 09 वर्ष
-मंगोबाई पिता राजेश कोल 28 वर्ष
-सरस्वति पति राहुल कोल 25 वर्ष
-गज्जो बाई पति चंद्रभान कोल उम्र 38 वर्ष
सभी निवासी ग्राम प्रतापपुर मझगवां

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-