बीते दिनों 7 सीटर कार खरीदी में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी रही मारुति सुजुकी अर्टिगा

बीते दिनों 7 सीटर कार खरीदी में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी रही मारुति सुजुकी अर्टिगा

प्रेषित समय :12:23:56 PM / Fri, Sep 20th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

हर महीने कार बिक्री के आंकड़ों में एसयूवी की बादशाहत और फिर मिडिल क्लास लोगों के बीच हैचबैक कारों की सबसे ज्यादा स्वीकार्यता के बीच एक बात जो सबसे हैरान करती है, वो ये है कि लोगों को 7 सीटर एसयूवी और एमपीवी का भी जबरदस्त क्रेज है। आपको जानकर हैरानी होगी कि बीते अगस्त में मारुति सुजुकी अर्टिगा देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही और इसे 18500 से ज्यादा लोगों ने खरीदा। इसके बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और रेनो जैसी कंपनियों की गाड़ियां रहीं। अब फेस्टिवल सीजन की शुरुआत होने जा रही है, ऐसे में हमने सोचा कि क्यों ना आपको देश में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कारों के बारे में बताया जाए, जिन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिलता है।

मारुति सुजुकी की बजट 7 सीटर कार अर्टिगा को बीते अगस्त के 31 दिनों में 18,580 ग्राहक मिले और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एमपीवी की बिक्री में 51 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी हुई है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो- देश में 7 सीटर कार लवर्स की दूसरी सबसे फेवरेट गाड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो है और इसमें स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक जैसी धांसू एसयूवी बिकती है। बीते अगस्त में 13,787 लोगों ने स्कॉर्पियो खरीदी और यह सालाना रूप से 39 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है।

महिंद्रा एक्सयूवी700 
महिंद्रा एंड महिंद्रा की धांसू एसयूवी XUV700 को बीते महीने 9,007 ग्राहकों ने खरीदा और इसकी बिक्री में सालाना रूप से 38 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

महिंद्रा बोलेरो- महिंद्रा एंड महिंद्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी बोलेरो को 3 अलग-अलग मॉडल बिकते हैं, जो कि बोलेरो, बोलेरो नियो और बोलेरो नियो प्लस हैं। बोलेरो को बीते अगस्त में 6,494 ग्राहकों ने खरीदा और यह सालाना रूप से 29 फीसदी की गिरावट के साथ है।

किआ कैरेन्स- किआ कैरेन्स बेहद पॉपुलर 7 सीटर कार है, जिसकी 5,881 यूनिट पिछले महीने बिकी है और यह यह आंकड़ा सालाना रूप से 35 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है।

मारुति सुजुकी एक्सएल 6- मारुति सुजुकी की नेक्सा शोरूम में बिकने वाली प्रीमियम एमपीवी XL6 को बीते अगस्त में 2,740 ग्राहकों ने खरीदा और यह आंकड़ा सालाना रूप से 35 फीसदी की कमी के साथ है।

टाटा सफारी- टाटा मोटर्स की पावरफुल एसयूवी सफारी की बिक्री में बीते अगस्त में 91 पर्सेंट की बढ़ोतरी सालाना तौर पर हुई है और अगस्त के 31 दिनों में इसे 1,951 ग्राहकों ने खरीदा।

रेनो ट्राइबर भी- देश की सबसे सस्ती 7 सीटर एमपीवी रेनो ट्राइबर को बीते अगस्त में 1,514 ग्राहकों ने खरीदा और यह 17 फीसदी की सालाना गिरावट के साथ है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-