Jharkhand: ECI की टीम रांची पहुंची, मुख्य चुनाव आयुक्त दो दिन में करेंगे पांच बैठक, आज राजनीतिक दलों से बातचीत

ECI की टीम रांची पहुंची मुख्य चुनाव आयुक्त दो दिन में करेंगे पांच बैठक

प्रेषित समय :16:06:59 PM / Mon, Sep 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रांची. विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में सरगर्मी बढ़ गई है. तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की टीम दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंच चुकी है. टीम में निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार, सुखबीर सिंह संधु, वरीय उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा, नीतेश व्यास, मनीष गर्ग और उप निर्वाचन आयुक्त संजय कुमार शामिल हैं. इनके साथ करीब डेढ़ दर्जन अधिकारी भी हैं.

आज टीम करेगी चार बैठक

दो दिनों के इस दौरे में टीम कुल पांच बैठक करेंगे. टीम आज कुल चार मीटिंग करेगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में 23 सितंबर को होटल रेडिशन ब्लू में दिन के 11 बजे से राजनीतिक दलों के साथ बैठक होगी. इस बैठक में छह राष्ट्रीय पार्टियां और तीन क्षेत्रीय पार्टियों आजसू पार्टी, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक होगी. इसके बाद दोपहर 2 से 3.30 बजे तक इन्फोर्समेंट एजेंसियों से जुड़े 21 विभागों के अधिकारियों साथ बैठक करेंगे. निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक दोपहर 3:30 से 5 बजे तक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और नोडल पुलिस अधिकारी के साथ बैठक होगी. फिर शाम 5.30 से 6.30 बजे तक मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ टीम के अधिकारी बैठक करेंगे.

मंगलवार को भी रहेगी टीम

जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग की टीम मंगलवार को भी झारखंड में है. मंगलवार को टीम एक मीटिंग करेगी. यह मीटिंग सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक होगी. इसमें आईजी, डीआईजी, प्रमंडलीय आयुक्त, डीसी, एसएसपी और एसपी शामिल होंगे. निर्वाचन आयोग की टीम के आने के बाद से चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-