इजरायली डिफेंस फोर्स ने हिजबुल्‍लाह के सीनियर कमांडर इब्राहीम कुबैसी को मार गिराया

इजरायली डिफेंस फोर्स ने हिजबुल्‍लाह के सीनियर कमांडर इब्राहीम कुबैसी को मार गिराया

प्रेषित समय :11:02:47 AM / Wed, Sep 25th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्‍ली. इजरायल पर हवाई हमलों के महज चंद दिन बाद ही जवाबी एक्‍शन में लेबनान में इजरायली डिफेंस फोर्स यानी IDF ने हिजबुल्‍लाह के सीनियर कमांडर इब्राहीम कुबैसी को मार गिराया. इब्राहीम कुबैसी ना सिर्फ हिजबुल्‍लाह के टॉप कमांडर्स में से एक था बल्कि वो इस संगठन का मिसाइल मैन भी था. अबतक इजरायल की धरती पर जितने भी हवाई हमले हुए, उनको अंजाम देने का काम कुबैसी ने ही किया था. इजरायल टाइम्‍स के मुताबिक मंगलवार को बेरूत के दक्षिणी उपनगर में एक इजरायली हवाई हमले में कुबैसी समेत कम से कम छह लोग मारे गए.

इजरायली फोर्स ने कहा कि इब्राहिम कुबैसी हिजबुल्लाह के रॉकेट और मिसाइल डिवीजन का चीफ था. हालांकि लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि किसे निशाना बनाया गया था या फिर इजरायल का टारगेट मारा गया या नहीं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक दिन पहले कहा था, “जिस किसी के लिविंग रूम में मिसाइल है, उसके पास घर नहीं होगा.”

हिजबुल्लाह ने हमलों के कुछ घंटों बाद इब्राहिम कुबैसी की मौत की पुष्टि की. एक बयान जारी कर कहा गया कि कुबैसी “यरूशलेम की ओर जाते समय शहीद हो गए”, यह शब्द इजरायली हमलों में मारे गए गुर्गों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आईडीएफ ने कहा, “पिछले कई सालों और युद्ध के दौरान वो इजरायली घरेलू मोर्चे पर हमलों के लिए जिम्मेदार थे. कुबैसी मिसाइलों के क्षेत्र में ज्ञान का एक केंद्रीय स्रोत थे और हिजबुल्लाह की सीनियर लीडरशिप का करीब था.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-