जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली में बोले राहुल- उन्होंने जितनी नफरत फैलाई उससे दोगुना हमने मोहब्बत फैलाई

जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली में बोले राहुल- उन्होंने जितनी नफरत फैलाई उससे दोगुना हमने मोहब्बत फैलाई

प्रेषित समय :09:18:33 AM / Thu, Sep 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के चुनावी प्रचार को लेकर राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में एक चुनावी रैली की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने जितनी नफरत फैलाई उससे दोगुना हमने मोहब्बत फैलाई है. हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलाकर रहेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से राज्य का दर्जा इसलिए छीन लिया गया क्योंकि बीजेपी वहां उप राज्यपाल के जरिए शासन करना चाहती है. वह बाहरी लोगों के जरिए राज्य को चलाना चाहती है. जब तक लेफ्टिनेंट गवर्नर यहां हैं, तब तक बाहरी लोगों को जम्मू-कश्मीर के लोगों की कीमत पर लाभ मिलता रहेगा.

बीजेपी पर जुबानी हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने सोचा था कि पहले राज्या का दर्जा बहाल किया जाएगा लेकिन ये तो पहले चुनाव कराने लगें. ये जहां भी जाते हैं भाई को भाई से लड़ा देते हैं. एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से लड़ा देते हैं. एक जाती के लोगों को दूसरे जाती के लोगों से लड़ा देते हैं. 

राहुल गांधी ने कहा, " इनकी नफरत और हिंसा की विचारधारा है. इसे इन्होंने पूरे देश में फैला रखा है. अगर ये नफरत फैला सकते हैं तो हम मोहब्बत फैला सकते हैं. उन्होंने जितनी नफरत फैलाई है उससे दोगुनी हमने मोहब्बत फैलाई है." राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में बोलते हुए कहा, "अगर बीजेपी किसी कारण से जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश से राज्य का दर्जा नहीं देती तो इंडिया गठबंधन के तहत अगर सरकार बनी तो हमारी यह पहली प्राथमकिता होगी कि हम जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करें."

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरी सरकार अंबानी और अडानी के लिए काम कर रही थी. दो हथियारों GST और नोटबंदी का इस्तेमाल सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) की कीमत पर इन दो अरबपतियों के लिए रास्ता साफ करने के लिए किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-