अजित पवार: सितारों के भ्रमजाल से बाहर निकलना आसान नहीं, कामयाबी 50 प्रतिशत तक!

अजित पवार: सितारों के भ्रमजाल से बाहर निकलना आसान नहीं

प्रेषित समय :18:34:48 PM / Thu, Sep 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी (एस्ट्रो पॉलिटिकल एनालिसिस)
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी के अध्यक्ष अजित पवार अपनी अलग राजनीतिक हैसियत रखते हैं, लेकिन.... 2023 के उत्तरार्ध से वे सितारों के भ्रमजाल में उलझ गए हैं.
उनकी प्रचलित जन्म कुंडली में इस वक्त बुध की महादशा में राहु की अंतरदशा ने उनको काफी भ्रमित किया है, तो उनका पिछला वर्षफल भी अच्छा नहीं था, लेकिन.... जुलाई 2024 से शुरू हुआ वर्षफल उनके लिए उम्मीदें जगानेवाला है, लिहाजा.... यदि सही सियासी फैसले लेने में कामयाब रहते हैं, तो लोकसभा चुनाव से बेहतर नतीजे विधानसभा चुनाव में मिल सकते हैं, इस वक्त 50 प्रतिशत तक कामयाबी मिल सकती है, अलबत्ता.... मुख्यमंत्री बनना कड़ी चुनौती है.
उल्लेखनीय है कि.... महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और पिछले लोकसभा चुनाव के नतीजों ने अजित पवार के लिए कई सवालिया निशान लगा दिए हैं, यही वजह है कि उनके पास इस वक्त ज्यादा दमदार राजनीतिक विकल्प नहीं हैं.
महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ा दल है और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस मुख्यमंत्री पद के सबसे बड़े दावेदार हैं, इनके अलावा कम विधायक होने के बावजूद सत्ता बचाने के लिए बीजेपी ने बिहार मॉडल की तरह एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बना दिया है, लेकिन अगला विधानसभा चुनाव बीजेपी अधिक-से-अधिक सीटों पर लड़ना चाहेगी, अगर ऐसा होता है, तो हिस्सेदारी में सबसे ज्यादा सीटों का नुकसान अजित पंवार के दल को ही होगा.
एक अन्य विकल्प यह है कि वे फिर से चाचा शरद पवार के पास चले जाएं, हालांकि.... उनके मुख्यमंत्री बनने की संभावनाएं तो उधर भी बेहद कमजोर ही हैं, लेकिन ऐसा करके विधानसभा चुनाव में पॉलिटिकली एक्सपोज होने से काफी हद तक बच सकते हैं.
देखना दिलचस्प होगा कि.... अजित पवार अगला विधानसभा चुनाव किसके साथ लड़ते हैं!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-