उज्जैन में बड़ा हादसा: महाकाल मंदिर के सामने तेज बारिश में गिरी दीवार, 2 लोगों की मौत, 10 घायल गंभीर

महाकाल मंदिर के सामने तेज बारिश में गिरी दीवार, 2 लोगों की मौत

प्रेषित समय :20:28:01 PM / Fri, Sep 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

उज्जैन. महाकाल मंदिर के सामने बड़ा गणेश मंदिर के समीप शुक्रवार 27 सितम्बर की देर शाम एक पुरानी दीवार ढह गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 10 लोग जख्मी हो गए. दुर्घटना तेज बरसात के बीच हुई, जिससे रेस्क्यू में भी परेशानी हुई. अधिकांश घायल महाकाल मंदिर के सामने दुकान लगाकर पूजन सामग्री बेचने वाले हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के सामने बड़ा गणेश मंदिर के समीप महाराजवाड़ा स्कूल की पुरानी दीवार गिरने से हादसे हुआ. हादसे की सूचना मिलने पर प्रशासन, पुलिस, मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया. तेज बरसात के बीच घायलों को निकालकर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. दो घायल गंभीर थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

महाराजवाड़ा स्कूल स्थानांतरित, बन रहा फैसिलिटी सेंटर

बता दें कि श्री महाकाल मंदिर विस्तार योजना के तहत पुराने महाराजवाड़ा स्कूल को यहां से स्थानांतरित कर दिया गया है. यहां अब श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए फैसिलिटी सेंटर बनाया जा रहा है. जो दीवार गिरी वह बड़ा गणेश मंदिर के समीप एक गली में है. यहां पूजन सामग्री बेचने वाले दुकान लगाते हैं. वहीं श्रद्धालुओं का आना जाना भी लगा रहता है. घटना की सूचना पूरे शहर में तेजी से फैल गई. आसपास के लोग चिंतित हो उठे. शुक्रवार को तेज बारिश के चलते वैसे भी जनजीवन प्रभावित हो गया था, उस पर से इस हादसे की खबर मिली.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-