भारत-बांग्लादेश: ड्रॉ की ओर कानपुर टेस्ट, तीसरे दिन नहीं डाली गई एक भी गेंद

भारत-बांग्लादेश: ड्रॉ की ओर कानपुर टेस्ट, तीसरे दिन नहीं डाली गई एक भी गेंद

प्रेषित समय :16:38:57 PM / Sun, Sep 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कानपुर. ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रविवार को रद्द करना पड़ा. गीली आउटफील्ड के कारण खेल नहीं हो सका, जिससे मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है. भारत दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है.

कानपुर. भारत और बांग्लादेश के बीच यूपी के कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. रविवार को गीली आउटफील्ड के कारण खेल रद्द करना पड़ा. तीसरे दिन के भी गेंद नहीं डाला गया. रात भर हुई बारिश के कारण आउटफील्ड के कई हिस्सों में नमी थी.

सुबह 10 बजे, दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे ग्राउंड की स्थिति देखने के बाद अंपायरों ने दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया. दूसरे टेस्ट में अब तक केवल 35 ओवर फेंके गए हैं. बांग्लादेश ने पहले दिन 3 विकेट पर 107 रन बनाए. इसके बाद बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. दूसरे दिन, शनिवार को एक भी गेंद फेंके बिना खेल धुल गया. रविवार को भी ऐसा ही हुआ.

खिलाडिय़ों की सुरक्षा के लिए नहीं हुआ खेल

प्रसारण टीम का हिस्सा रहे बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल ने बताया कि खिलाडिय़ों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रविवार को खेल रद्द किया गया. आउटफील्ड पर कई नम पैच थे. सुबह बादल छाए रहने से उन्हें सुखाने में मदद नहीं मिली. अब सिर्फ दो दिन बचे हैं. इसके चलते टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है. सोमवार और मंगलवार के लिए कानपुर में मौसम पूर्वानुमान बेहतर है.

दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे

दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. भारत ने पिछले सप्ताह चेन्नई में बांग्लादेश को 281 रनों से हराया था. इस मैच में आर अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. शुभमन गिल और ऋषभ पंत के शतक लगाए थे.

टी20 सीरिज 6 अक्टूबर से

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 से 12 अक्टूबर के बीच ग्वालियर, दिल्ली और हैदराबाद में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं. टी20 सीरीज के बाद भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा. न्यूजीलैंड को श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया गया था. यह सीरीज रविवार को समाप्त हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-