झारखंड में पटरी से उतरी मालगाड़ी, रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त, टाटानगर आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन रुका

झारखंड में पटरी से उतरी मालगाड़ी, रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त

प्रेषित समय :20:01:00 PM / Mon, Sep 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जमशेदपुर. झारखंड के सरायकेला जिले के चांडिल में सोमवार 30 सितम्बर को बड़ा रेल हादसा टल गया. चांडिल स्टेशन के पास एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. इससे रेलवे ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

दोपहर 12 बजे के करीब तेज आवाज के साथ एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. इस हादसे की सूचना चक्रधरपुर रेल मंडल कंट्रोल को दी गई. सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं, रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की वजह से टाटानगर स्टेशन से आने-जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. रेलवे प्रशासन ने बताया कि रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के कारण अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. इसके अलावा हटिया एक्सप्रेस और गोड्डा एक्सप्रेस को रद्द कर दी गई है.

टाटा नगर स्टेशन पर बनाया गया हेल्प डेस्क

यात्रियों की सुविधा के लिए चक्रधरपुर रेल मंडल ने टाटानगर स्टेशन पर एक हेल्प डेस्क बनाया है, जहां तीन टिकट निरीक्षकों और वाणिज्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. बता दें कि ट्रेनों की आवाजाही बंद होने से टाटानगर स्टेशन पर सैकड़ों रेल यात्री इंतजार में बैठे हैं.

पहले भी हो चुका है कई हादसा

26 सितंबर को तुपकाडीह रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी बेपटरी हो गई थी. इससे पहले जुलाई में भी झारखंड में एक रेलगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, आठ लोग घायल हो गए थे. हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतर गई थी. यह घटना में सरायकेला जिले में हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-