Punjab: चलती बस के ब्रेक फेल, 4 की मौत, 15 से ज्यादा घायल, स्टॉपेज को तोड़ते हुई निकली

Punjab: चलती बस के ब्रेक फेल, 4 की मौत, 15 से ज्यादा घायल, स्टॉपेज को तोड़ते हुई निकली

प्रेषित समय :20:09:46 PM / Mon, Sep 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गुरदासपुर. पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार 30 सितम्बर को चलती प्राइवेट बस ब्रेक फेल होने के बाद बस स्टॉपेज से जा टकराई. इससे बस में सवार 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

बस का स्टॉपेज को तोड़ते हुए का वीडियो भी सामने सामने आया है. गांव शाहबाद के पास हुए इस हादसे में मरने वाले सभी लोग आसपास के गांवों के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं. बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे. ये बस राजधानी कंपनी की थी. हादसे पर सीएम भगवंत मान और नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने दुख जताया है. गुरदासपुर पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गई है.

बस स्टॉपेज को तोड़ा

जानकारी के मुताबिक प्राइवेट बस बटाला से मोहाली जा रही थी. इस बीच गांव शाहबाद के बस स्टॉपेज के पास बस के ब्रेक फेल हो गए. इससे बस स्टॉपेज को तोड़ते हुए आगे निकल गई. स्टॉपेज का लेंटर टूट गया और बस के अंदर घुस गया. बस के नीचे बाइक और स्कूटी भी फंसी हुई थी. घटना के बाद तुरंत आसपास के लोगों ने जख्मियों को बाहर निकालने का काम शुरू किया. घायलों को एंबुलेंस से बटाला के सिविल अस्पताल ले जाया गया है. वहीं मृतकों के शव बटाला शवगृह में रखे गए हैं. उनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है.

6 लोगों की हालत गंभीर

बस में ट्रैवल कर रही युवती ने बताया कि कॉलेज से छुट्टी के बाद इसी बस में रोजाना आती है. सोमवार को जब वह बस बटाला पहुंची तो एक दम से हादसा हो गया. बस में सवार ज्यादातर सभी लोग जख्मी हुए हैं. घटना में जख्मी 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिन्हें बटाला के सरकारी अस्पताल से निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-