Chattisgarh: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई को लगी गोली

Chattisgarh: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई को लगी गोली

प्रेषित समय :19:01:23 PM / Thu, Oct 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

सुकमा. छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बल का अभियान लगातार जारी है. इसी बीच सुकमा में सुरक्षाबलों ने नक्सली बटालियन के कोर इलाके बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र में घुसकर सर्चिंग की है. इस दौरान जवानों को सामने देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की भी खबरें आई हैं.

दरअसल, सुरक्षा बलों का यह ऑपरेशन गुरुवार सुबह से शुरू हुआ. इसके बाद बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है. जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की भी खबरें आई हैं. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर से हमले का प्रयास किया है, जिसे सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब देकर विफल कर दिया है.

जवानों ने नक्सलियों को दी कड़ी चुनौती

इस ऑपरेशन में शामिल सुरक्षा बलों में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), कोबरा बटालियन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शामिल हैं. ये सभी जवान नक्सलियों को लगातार कड़ी चुनौती दे रहे हैं और स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हुए हैं. पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण, सीआरपीएफ के डीआईजी सुकमा आनंद और कोन्टा के डीआईजी सूरजपाल वर्मा लगातार जवानों के संपर्क में बने हुए हैं. वे हालात पर नजऱ रखे हुए हैं और सुरक्षा बलों के प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं. जैसे-जैसे मुठभेड़ आगे बढ़ रही है, सुरक्षाबलों का मुख्य उद्देश्य नक्सलियों के इस मजबूत ठिकाने को ध्वस्त करना और क्षेत्र में शांति बहाल करना है. बता दें कि सुकमा जिले का बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र नक्सल गतिविधियों का एक प्रमुख केंद्र माना जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-