Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन में शव के साथ एके-47 भी बरामद

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन में शव के साथ एके-47 भी बरामद

प्रेषित समय :17:48:45 PM / Fri, Oct 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने 7 नक्सलियों को मार गिराया. सातों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. एके -47, एसएलआर समेत अन्य हथियार बरामद किए हैं.

अबूझमाड़ में 2 घंटे से रुक-रुककर फायरिंग हो रही थी. इसके बाद जब फायरिंग रुकी तो सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान शव और ऑटोमैटिक वेपन्स बरामद हुए. एक दिन पहले नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले से जवानों को नक्सल ऑपरेशन पर भेजा गया था.

164 नक्सली ढेर

10 दिन पहले 24 सितंबर को सुकमा जिले में भी मुठभेड़ हुई थी. एनकाउंटर में 2 नक्सलियों को ढेर किया गया. हालांकि दोनों शव को उनके साथी अपने साथ ही ले गए. डीआरजी, सीआरपीएफ और कोबरा के जवान कर्कनगुड़ा में नक्सलियों के कोर इलाके में घुसे थे. 2024 में अब तक 164 नक्सलियों को मार गिराया गया है.

एक महीने पहले 3 महिला नक्सली ढेर

29 अगस्त को नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर अबूझमाड़ इलाके में मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में 3 वर्दीधारी महिला नक्सलियों को ढेर किया गया था. इनकी शिनाख्त उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी और पीएलजीए कम्पनी नंबर 05 के सदस्य के रूप में हुई.

मानसून सीजन में ही 212 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज सुन्दरराज पी ने इस मुठभेड़ से पहले बताया था कि बस्तर संभाग में मानसून सीजन में ही 212 से ज्यादा नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. नक्सल विरोधी अभियान के दौरान 201 नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-