वह दिन गए, जब पसीना गुलाब था! एग्जिट पोल में नरेंद्र मोदी के बजाए अपनी साख बचाने में लगे न्‍यूज चैनल?

वह दिन गए, जब पसीना गुलाब था! एग्जिट पोल में नरेंद्र मोदी के बजाए अपनी साख बचाने में लगे न्‍यूज चैनल?

प्रेषित समय :21:12:25 PM / Sat, Oct 5th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी
लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भले ही नरेंद्र मोदी केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाब रहे हों, लेकिन.... इस चुनाव में उनका पॉलिटिकल मेकअप उतर गया, नतीजा.... पहले हर हाल में नरेंद्र मोदी की सियासी साख बचानेवाला गोदी मीडिया भी अब अपनी साख बचाने पर फोकस होता जा रहा है?
ताजा.... हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल में यह साफ हो गया है कि.... वह दिन गए, जब पसीना गुलाब था!
जो एग्जिट पोल्स के नतीजे आए हैं, वे यदि सही साबित होते हैं, तो.... इससे न केवल हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में बीजेपी को झटका लगेगा, बल्कि महाराष्ट्र सहित आनेवाले कई विधानसभा चुनावों में बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बजेगी, यह सियासी तस्वीर, खासकर नरेंद्र मोदी के लिए परेशानी का सबब है?
याद रहे.... एग्जिट पोल्स के नतीजे आ गए हैं, जहां हरियाणा (90 सीटें) के अधिकतर एग्जिट पोल्स कांग्रेस की बड़ी जीत दिखा रहे हैं, वहीं जम्मू-कश्मीर (90 सीटें) में भी कांग्रेस-एनसी गठबंधन की सरकार बनने की संभावना है.
एग्जिट पोल्स की मानें तो....  हरियाणा में बीजेपी दस साल बाद सत्ता से बाहर होती नजर आ रही है, दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल ने कांग्रेस को 44 से 54 और बीजेपी को 15 से 29 सीटें दी हैं, ध्रुव रिसर्च ने बीजेपी को 22 से 32 और कांग्रेस को 50 से 64 सीटें दी हैं.
इसी तरह.... जम्मू-कश्मीर (90 सीटें) के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस और एनसी सबसे आगे हैं, दैनिक भास्कर ने 35 से 40 सीटें दी हैं, तो इंडिया टुडे और सी वोटर ने 40 से 48 सीटें दी हैं.
शेष एग्जिट पोल्स के नतीजे भी कुछ ऐसे ही हैं.
देखना दिलचस्प होगा कि.... इन नतीजों के बाद केंद्र की राजनीति पर क्या असर होता है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-