टी20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया की निराशाजनक शुरूआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया की निराशाजनक शुरूआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया

प्रेषित समय :10:57:40 AM / Sat, Oct 5th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. 2024 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज हो गया हैं. टी20 वर्ल्ड कप का चौथा मुकाबला आज भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 58 रनों से हरा दिया हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया. जबकि टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. भारत की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में हैं. जबकि न्यूजीलैंड की कप्तानी सोफी डिवाइन कर रहीं हैं.

टूर्नामेंट के चौथे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के टीम का आगाज शानदार रहा और पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बोर्ड पर जड़ दिए. न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 160 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान सोफी डिवाइन ने सबसे ज्यादा 57 रनों की तूफानी पारी खेली. अपनी इस आतिशी पारी के दौरान सोफी डिवाइन ने 36 गेंदों पर सात चौके लगाई. सोफी डिवाइन के अलावा जॉर्जिया प्लिमर ने 34 रन बनाए. टीम इंडिया को ने पहली सफलता दिलाई. टीम इंडिया की तरफ से रेनुका सिंह ठाकुर ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम की. रेनुका सिंह ठाकुर के अलावा अरुंधति रेड्डी और आशा सोभना को एक-एक विकेट मिले. टीम इंडिया को यह मुकाबला जीतने के लिए 20 ओवर में 161 रन बनाने थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का आगाज अच्छा नहीं हुआ और महज 11 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा पवेलियन लौट गई. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सकीं. भारत की पूरी टीम 19 ओवर में 102 रन बनाकर सिमट गई. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा 15 रन बनाई. हरमनप्रीत कौर के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने 13-13 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से रोज़मेरी मैयर ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए. रोज़मेरी मैयर के अलावा ली ताहुहू ने तीन विकेट लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-