Rajasthan: 2 सगे भाई समेत 3 मासूम तालाब में डूबने से मौत, दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने के बाद नहाने उतरे थे

Rajasthan: 2 सगे भाई समेत 3 मासूम तालाब में डूबने से मौत, दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने के बाद नहाने उतरे थे

प्रेषित समय :18:05:11 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा के एक तालाब में डूबने से 2 सगे भाई समेत 3 मासूमों की मौत हो गई. तीनों बच्चे दोस्तों के साथ खेल मैदान में क्रिकेट खेलने गए थे. मैच खत्म होने के बाद तालाब में नहाने उतरे और गहरे पानी में जाने से हादसे का शिकार हो गए.

मामला गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के हुरडा कस्बे का है. कस्बे में अंबेडकर छात्रावास के पीछे बराली तालाब है. जिसमें बारिश का पानी भरा हुआ था. तालाब के पास ही खेल मैदान है, जहां तीनों बच्चें दूसरे साथियों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे.

गहरे पानी में जाने से डूबे

गुलाबपुरा थाना प्रभारी पूरणमल ने बताया- करीब 12 बजे मैच खत्म होने के बाद प्रिंस (17) पिता सत्यनारायण खटीक, हेमेंद्र (16) पिता रघुवीर दमामी, लोकेंद्र (14) पिता रघुवीर दमामी पानी में नहाने के लिए उतर गए. इस दौरान गहरे पानी में जाने से तीनों डूब गए. सूचना पर पुलिस पहुंची और रेस्क्यू टीम के साथ तीनों बच्चों के शव को बाहर निकालने का प्रयास किया. करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दो बच्चों के शव पानी से निकाले जा सके. उसके आधे घंटे बाद तीसरे बच्चे का निकाला गया. बच्चों को बाहर निकालते ही सीपीआर भी दिया गया, लेकिन तीनों बच्चें मौके पर ही दम तोड़ चुके थे.

दोनों भाई और साथी की मौत

पुलिस ने बताया- हेमेंद्र और लोकेंद्र दोनों सगे भाई थे, जो कक्षा दसवीं व नवीं में पढ़ते थे. उनके पिता रघुवीर दमामी आटे की चक्की चलाते है. इनके परिवार में दोनों भाइयों के जाने के बाद सिर्फ बड़ी बहन बची है. वहीं प्रिंस दसवीं कक्षा का छात्र था. पिता सत्यनारायण खटीक टैंपो ड्राइवर हैं. परिवार में प्रिंस सबसे छोटा था, जिसकी मौत के बाद परिवार में बड़ा भाई और बड़ी बहन है. फिलहाल हॉस्पिटल में मासूमों के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है, जिसके बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे. इस बीच गांव में तीन बच्चों की मौत होने से मातम छा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-