शिरडी : साईं-बाबा के चरणों में स्वर्ण पंचारती का दान, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

शिरडी : साईं-बाबा के चरणों में स्वर्ण पंचारती का दान, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

प्रेषित समय :14:32:31 PM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नासिक. शिरडी के साईं बाबा को एक भक्त ने सोने की पंचारती यानि पंचमुखी दीपक. ये सोने का है. इसे मुंबई के एक भक्त ने अपनी कामना पूर्ण होने पर बाबा को अर्पित किया है. श्री साईंबाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर ने बताया कि 5 अक्टूबर मुंबई के एक साईं भक्त ने साईंबाबा को सोने की बनी पंचारित भेंट की है. उन्होंने बताया कि इसका वजन 1 किलो 434 ग्राम है. इसकी मार्केट वेल्यू करीब एक करोड़ रुपए बताई गई है. इस पंचारति को साईं बाबा के चरणों में अर्पित किया गया है.

उन्होंने बताया कि जिस साईं भक्त ने पंचारती दान की है. जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी मां ने साईं की भक्ति के लिए कहा था. क्योंकि, उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव के साथ कई समस्याएं थी. मां के कहने पर उन्होंने साई-बाबा की भक्ति की. बाबा की भक्ति से उनके जीवन में काफी सुधार आया. देखते ही देखते उनके जीवन से सभी समस्या दूर होने लगी. इस दौरान, साईं बाबा के प्रति उनकी भक्ति काफी मजबूत हो गई. बाबा के आशीर्वाद से आज वह काफी खुश हैं. इस खुशी के उपलक्ष्य में उन्होंने तय किया कि वह अपनी खुशी में बाबा को पंचारती भेंट करेंगे. साईबाबा संस्थान की ओर से संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर ने दानदाता को शॉल एवं श्री साईबाबा की मूर्ति देकर सम्मानित किया.

साईं-बाबा के देशभर में करोड़ों भक्त हैं. साईं-बाबा के प्रति लोगों में आस्था है. भक्तों को विश्वास है कि साईं-बाबा उनकी समस्याओं को दूर करेंगे. यही वजह से है कि साईं-बाबा के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. इस दौरान जिन भक्तों की इच्छा पूरी होती है वह दिल खोलकर दान भी देते हैं. सोना-चांदी, नगद. संस्थान की ओर से ही बताया गया है कि साईं-बाबा को पिछले हफ्ते हैदराबाद के एक साईं भक्त ने 1 करोड़ 8 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-