महिला टी20 विश्व कप: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 21 रनों से हराया

महिला टी20 विश्व कप: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 21 रनों से हराया

प्रेषित समय :09:13:47 AM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

शारजाह. टी20 वर्ल्ड कप का छठवां मुकाबला आज बांग्लादेश महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम इंग्लैंड महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शारजाह  के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया हैं. इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम ने शानदार आगाज किया हैं. बांग्लादेश की कमान निगार सुल्ताना के हाथों में हैं. जबकि इंग्लैंड की कप्तानी हीदर नाइट कर रहीं हैं.

इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड के टीम का आगाज शानदार रहा और पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए महज 40 गेंदों पर 48 रन बोर्ड पर जड़ दिए.

इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 118 रन बनाई. इंग्लैंड की तरफ से डेनिएल व्याट-हॉज ने सबसे ज्यादा रनों की धुआंधार पारी खेली. इस पारी के दौरान डेनिएल व्याट-हॉज ने 40 गेंदों पर पांच चौके जड़ें. डेनिएल व्याट-हॉज के अलावा मैया बाउचर ने 23 रन बटोरे.

बांग्लादेश की टीम को रबेया खान ने पहली बड़ी कामयाबी दिलाई. बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर, फाहिमा खातून, रितु मोनी ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट अपने नाम की. नाहिदा अख्तर, फाहिमा खातून, रितु मोनी के अलावा रबेया खान ने एक विकेट लिए. बांग्लादेश की टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 20 ओवर में 119 रन बनाने थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रहीं और महज 17 रन पर टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गई. बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर महज 97 रन ही बना सकीं. बांग्लादेश की तरफ से शोभना मोस्तरी ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली. शोभना मोस्तरी के अलावा निगार सुल्ताना ने 15 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम को चार्लोट डीन ने पहली सफलता दिलाई. इंग्लैंड की ओर से लिन्से स्मिथ और चार्लोट डीन ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट अपने नाम की. लिन्से स्मिथ और चार्लोट डीन के अलावा नेट साइवर-ब्रंट और सारा ग्लेन ने एक-एक विकेट लिए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-