यति नरसिंहानंद पर कई राज्यों में FIR दर्ज: पैगंबर मोहम्मद पर दिया था विवादित बयान

यति नरसिंहानंद पर कई राज्यों में FIR दर्ज: पैगंबर मोहम्मद पर दिया था विवादित बयान

प्रेषित समय :09:05:52 AM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गाजियाबाद. गाजियाबाद के विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहानंद ने एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद उनके खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज की गई है. इस बयान ने न केवल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद बल्कि देशभर में विरोध प्रदर्शनों को जन्म दिया है. यति नरसिंहानंद के खिलाफ कई राज्यों में पुलिस शिकायतें दर्ज की गई हैं. तेलंगाना और महाराष्ट्र के अमरावती में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद पुलिस कमिश्नर से मिलकर नरसिंहानंद के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है. महाराष्ट्र के अमरावती में नरसिंहानंद की टिप्पणी को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए, जिसमें 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए और पुलिस की 10 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं.

यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जैसे ही यह बयान सोशल मीडिया पर फैला, गाजियाबाद के दासना देवी मंदिर के बाहर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया और मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है.

यति नरसिंहानंद कौन हैं- यति नरसिंहानंद गाजियाबाद के दासना देवी मंदिर के प्रमुख पुजारी हैं और अपने भड़काऊ बयानों के लिए जाने जाते हैं. उनके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हो चुके हैं. नरसिंहानंद के करीबियों का दावा है कि उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया है, हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-