मोदी ने ट्रेन का भाड़ा बढ़ाया, स्टेशन बेचे,कहीं रेल की पटरियां न बेच दे : लालू यादव

मोदी ने ट्रेन का भाड़ा बढ़ाया, स्टेशन बेचे,कहीं रेल की पटरियां न बेच दे : लालू यादव

प्रेषित समय :22:54:15 PM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव कल सम्पन्न हो गये हैं . चुनाव  परिणाम दो दिन बाद मंगलवार यानी 8 अक्टूबर को आयेगा. लेकिन विभिन्न एग्जिट पोलों के अनुसार केन्द्र में बैठी भाजपा और उसके सहयोगी दलों के विपरित अर्थात कांग्रेस गठबंधन को बहुमत के पास बता रहे हैं. जिसके कारण भाजपा और कांग्रेस के सहयोगी पार्टियों के बीच बयानों का सिलसिला चल पड़ा है.

आज राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के बढ़ते घाटे को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा है. लालू यादव ने कहा कि बीते 10 साल के भीतर मोदी की एनडीए सरकार ने रेल का किराया भाड़ा बढ़ा दिया, प्लेटफॉर्म टिकट भी महंगा कर दिया, स्टेशन तक बेचे. अब ये कहीं रेल की पटरियां न बेच दें. लालू यादव ने  आज देर सुबह रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने आरोप लगाए कि मोदी सरकार ने ट्रेनों से जनरल बोगियां घटा दी. साथ ही बुजुर्गों को मिलने वाला लाभ भी खत्म कर दिया गया. ट्रेनों की सेफ्टी-सिक्योरिटी घटाने से रोज हादसे हो रहे हैं. फिर भी सरकार कह रही है की रेलवे घाटे में है.

गौरतलब हो कि लालू प्रसाद यादव केन्द्र में मनमोहन सिंह सरकार में एक कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया था. लालू प्रसाद यादव वर्ष 2004 से 2009 के बीच  केन्द्र में रेल मंत्री रह चुके हैं.  और वो अपने कार्यकाल में  काफी चर्चित भी  हुये थे.  उस समय लगातार घाटे में चल रहे भारतीय रेलवे को मुनाफे में लाकर उन्होंने सभी को चौंका दिया था. हालांकि बाद में उन पर रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन घोटाला के आरोप भी लगे. इस केस की जांच सीबीआई और ईडी कर रही हैं. इस मामले में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्य भी जमानत पर हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-