MP सरकार का बड़ा आदेश, कंप्यूटर टाइपिंग नहीं कर सकने वाले कर्मचारी होंगे बर्खास्त, 10 को हटाया

MP सरकार का बड़ा आदेश, कंप्यूटर टाइपिंग नहीं कर सकने वाले कर्मचारी होंगे बर्खास्त, 10 को हटाया

प्रेषित समय :18:14:21 PM / Mon, Oct 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भोपाल. मध्यप्रदेश में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया. बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को कंप्यूटर टाइपिंग नहीं कर सकने के कारण हटाया गया है. मध्यप्रदेश सरकार के नियमानुसार निर्धारित अवधि में कंप्यूटर टाइपिंग दक्षता प्रमाणपत्र सीपीसीटी हासिल नहीं कर पाने के कारण कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है. इधर कर्मचारी और कर्मचारी संगठन इस कार्रवाई को गैरकानूनी बता रहे हैंं.

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग यानी पीएचई में 10 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. विभाग के मुख्य अभियंता ने आदेश जारी कर कर्मचारियों को हटा दिया है. ये सभी कर्मचारी अनुकंपा नियुक्ति वाले थे. कंप्यूटर टाइपिंग नहीं जानने वाले कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है.

पीएचई के मुख्य अभियंता ने कर्मचारियों को बर्खास्त करने का आदेश जारी करने के बाद विभाग के कार्यपालन यंत्री को भी एक सर्कुलर जारी किया. इसमें बर्खास्त कर्मचारियों से 2 दिन में तामील कराने के निर्देश दिए गए हैं. तय मापदंडों के अनुसार 3 साल की अवधि में कंप्यूटर टाइपिंग दक्षता प्रमाणपत्र सीपीसीटी हासिल करना जरूरी था लेकिन 10 कर्मचारी ऐसा नहीं कर सके. इसलिए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-