कांग्रेस पार्टी ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, रिजल्ट अपडेट्स को लेकर की शिकायत

कांग्रेस पार्टी ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, रिजल्ट अपडेट्स को लेकर की शिकायत

प्रेषित समय :14:11:06 PM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर अनुरोध किया कि आयोग अपने अधिकारियों को वेबसाइट को सच्चे और सटीक आंकड़ों के साथ अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी करे, ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण बयानों का तुरंत मुकाबला किया जा सके.

 उन्होंने आगे कहा कि यह प्रक्रिया मतदाताओं के अधिकारों का हनन कर रही है और चुनावी प्रक्रिया की विश्वसनीयता को प्रभावित कर रही है. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त की.

उन्होंने कहा, ये ट्रेंड बदलेगा, चुनाव आयोग की वेबसाइट डेटा अपडेट नहीं कर रही है. उन्होंने कहा, हम ज्ञापन पेश करके शिकायत कर रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि आयोग हमारे सवालों का जवाब दे क्योंकि 11-12 राउंड के नतीजे आ चुके हैं लेकिन जो अपडेट किया गया है, उसमें केवल 4 से 5 राउंड के नतीजों को दिखाया जा रहा है. ऐसा लोकसभा चुनाव में भी हुआ था, हम उम्मीद करते हैं की चुनाव आयोग जो एक संवैधानिक संस्था है, निष्पक्ष संस्था है वो प्रशासन पर दबाव न बनाए, हताश होने की कोई जरूरत नहीं है, निराश होने की जरूरत नहीं है. ये सब माइंड गेम है, हमें जनादेश मिलने वाला है, कांग्रेस की सरकार बनने वाली है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-